Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य


तमिलनाडु में 35,000 करोड़ रुपए के निवेश की परियोजनाओं को दी गई मंजूरी

तमिलनाडु में 35,000 करोड़ रुपए के निवेश की परियोजनाओं को दी गई मंजूरी

चेन्नई 03 मई (वार्ता) तमिलनाडु मंत्रिमंडल ने पांच औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी है, जो राज्य में 35,000 करोड़ रुपये का निवेश लाएंगी।

राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गयी। उन्होंने बताया कि प्रमुख निवेशों में मलेशियाई ऊर्जा प्रमुख पेट्रोनास शामिल हैं। कंपनी ने थूथुकुडी जिले में लगभग 34,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव दिया है ताकि हरित हाइड्रोजन का उत्पादन किया जा सके। इसके अलावा जिनेवा-मुख्यालय स्विस कंपनी जाइलोनेटिक्स ने करीब 700 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव दिया है।

जाइलोनेटिक्स फर्नीचर में इस्तेमाल होने वाले लकड़ी के काम का निर्माण करती है। स्विस कंपनी थूथुकुडी में सिपकोट एस्टेट में इंटरनेशनल फर्नीचर पार्क से काम करेगी।

मंत्रिमंडल ने चेन्नई के पास ईवी फैक्टरी स्थापित करने के लिए एक फर्म को भी अपनी मंजूरी दे दी है, जिसमें लगभग 70 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है।

मंत्रिमंडल ने अमेरिकी निर्माण उपकरण निर्माता कैटरपिलर इंक जैसे मौजूदा निवेशकों के प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी। कंपनी पड़ोसी तिरुवल्लुर जिले में अपने संयंत्र का विस्तार करने के लिए 400 करोड़ रुपये का नया निवेश करेगी।

मंत्रिमंडल ने चेन्नई के पास वंडरला मनोरंजन पार्क के संचालन की अवधि बढ़ाने के लिए एक संशोधन को भी मंजूरी दी।

संजय, उप्रेती

वार्ता

image