Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नियम बदलने का नहीं, रोजगार देने का था वादा: आप

नियम बदलने का नहीं, रोजगार देने का था वादा: आप

लखनऊ 13 सितम्बर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन काम रोजगार छीनने का कर रहे हैं। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने नई भर्तियों पर रोक लगा दी है वहीं योगी सरकार पांच साल की संविदा पर नियुक्तियों की साजिश रच रही है। इससे युवाओं के शोषण और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा।

श्री सिंह ने रविवार को कहा कि मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश की योगी सरकार समूह ‘ख’ व समूह ‘ग’ की भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव की साजिश रच रही है। नई व्यवस्था में चयनित अभ्यर्थियों को शुरुआती पांच वर्ष तक संविदा पर रखा जाएगा। नौकरी के शुरुआती 5 वर्ष तक वो ना तो नियमित होंगे और न ही इस दौरान उनको नियमित सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाले सेवा संबंधी सारे लाभ ही मिलेंगे। इन 5 वर्षों में अधिकारी मनमाने तरीके से उनसे काम लेंगे और उन पर नौकरी जाने की तलवार हमेशा लटकी रहेगी ।

उन्होने कहा कि हर छह महीने पर संविदा कर्मियों के काम का मूल्यांकन किया जाएगा और प्रतिवर्ष मूल्यांकन में 60 प्रतिशत से कम अंक पाने वाले कर्मी सेवा से बाहर कर दिया। सरकार का दावा है कि जो पांच वर्ष की सेवा तय शर्तों के साथ पूरी करेंगे, उनको ही परमानेंट नौकरी भी जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि इन 5 वर्षों के दौरान नियमित नौकरी की चाह में युवा अधिकारियों का गुलाम बनकर रह जाएगा। आम आदमी पार्टी युवाओं का शोषण बर्दाश्त नहीं करेगी मोदी योगी सरकार की युवाओं के शोषण की साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image