Friday, Apr 19 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


स्थानीय उत्पादों के उपयोग को दें बढ़ावा : सुशील

स्थानीय उत्पादों के उपयोग को दें बढ़ावा : सुशील

पटना 18 जून (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प और महीनों से जारी कोरोना संकट के मद्देनजर गुरुवार को कहा कि रोजमर्रा के जीवन में विदेशी की तुलना में स्थानीय उत्पादों के उपयोग को बढ़ावा देने की जरूरत है।

श्री मोदी ने यहां बिहार विभूति अनुग्रह नारायाण सिंह की 133 वीं जयंती और ए. एन. काॅलेज, पटना के 63वें स्थापना दिवस पर आयोजित वेबिनार को संबोधित करते हुए दो दिन पूर्व गलवान घाटी में घटित घटना और महीनों से जारी कोरोना संकट के संदर्भ में कहा कि रोजमर्रा के जीवन में विदेशी की तुलना में स्थानीय उत्पादों के उपयोग को बढ़ावा देने की जरूरत है। लाॅकडाउन के समय से स्कूल, काॅलेज बंद हैं, ऐसे में विद्यार्थी ऑनलाइन डिजिटल माध्यम से अपनी पढ़ाई पूरी करें।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अंग्रेजों की दासता से मुक्ति की लड़ाई के दौरान महात्मा गांधी ने चरखा और खादी को प्रोत्साहित कर ब्रिटिश सरकार की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी थी। आज के संदर्भ में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकल के लिए वोकल होने के आह्वान का सीध भावार्थ है कि दुश्मन देशों के उत्पाद की जगह स्थानीय सामानों का उपयोग कर अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाएं।

सूरज

जारी (वार्ता)

image