Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडी बोर्ड की संपत्तियों के समुचित उपयोग से बढ़ेगी बोर्ड की आय:हरचंद सिंह बरसट

मंडी बोर्ड की संपत्तियों के समुचित उपयोग से बढ़ेगी बोर्ड की आय:हरचंद सिंह बरसट

चंडीगढ़,15 मार्च (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के महासचिव एवं मंडी बोर्ड के अध्यक्ष हरचंद सिंह बरसट ने कहा कि पिछली सरकारों और अध्यक्षों की उपेक्षा एवं भ्रष्टाचार के कारण पंजाब की मंडियों की हालत खराब हो गई थी, लेकिन अब सही ढंग से देखरेख कर बड़े पैमाने पर मंडियों में सुधार किया जा रहा है।

श्री बरसट ने पार्टी कार्यालय में राज्य सचिव डॉ सन्नी अहलूवालिया, गुरदेव सिंह लाखा, राजविंदर कौर थिआडा, अमनदीप सिंह मोही और शमिंदर सिंह खींडा के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 में सेक्टर-65 में 48 करोड़ रुपये की लागत से बनी एसी मंडी की ई-नीलामी से मंडी बोर्ड की आय में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि मार्केट कमेटियों और मंडी बोर्ड द्वारा बनाए गए गेस्ट हाउस को उपयोग में लाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन 37 मार्केट कमेटियों में एटीएम लगाने के लिए उपयुक्त स्थान हैं, वहां एटीएम लगाने के लिए बैंकों से समन्वय किया जा रहा है।

मंडी बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि मंडियों के साथ-साथ जहां खाली जगहों कूड़ा करकट का ढेर लगा रहता है,वहां 12000 पेड़ लगाने की योजना है, जिससे बाद में मंडी बोर्ड को आर्थिक लाभ होगा। उन्होंने कहा कि रबि सीजन में पंजाब में 132 लाख टन गेहूं की फसल होने की संभावना है, जिसके लिए मंडी बोर्ड पर्याप्त तैयारी कर रहा है। सभी अधिकारियों व कर्मियों को पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए हैं ताकि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

उन्होंने केंद्र सरकार की लंबित 2880 करोड़ रुपये के ग्रामीण विकास फंड जारी नहीं करने के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि मोदी सरकार को मंडियों के विकास के लिए जल्द से जल्द यह फंड जारी करना चाहिए ताकि पंजाब में मंडियों का काम सुचारू रूप से चलता रहे।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार का एक साल पूरा होने पर प्रदेश महासचिव हरचंद बरसट ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि इन सबकी मेहनत का ही परिणाम है कि भगवंत मान के नेतृत्व में आप को इतना प्रचंड बहुमत मिला। उन्होंने कहा कि एक साल में पार्टी पंजाब के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरी है और उनकी सरकार ने लगभग सभी गारंटियों को पूरा किया है।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image