Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


केंद्र को भेजा 14 मेडिकल कालेज का प्रस्ताव: योगी

केंद्र को भेजा 14 मेडिकल कालेज का प्रस्ताव: योगी

लखनऊ 23 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि राज्य में 14 मेडिकल कालेज खोलने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा गया है जिसमें 2022 से प्रवेश मिलेगा ।

मुख्यमंत्री ने यहां लोहिया संस्थान के एकेडमिक ब्लॉक का उद्घाटन किया। साथ ही पहली मंजिल पर बने सेंटर रिसर्च लैब का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर उन्होंने कहा जनता को बेहतर व गुणवत्तपूर्ण चिकित्सा सुविधाएं देने में अब तक किंग जार्ज मेडिकल कालेज और संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान का नाम आता था लेकिन अब लोहिया संस्थान भी इस प्रतियोगिता में शामिल है।

यह प्रतियोगिता मरीजों को गुणवत्तापरक सेवा देने की होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा बेहतर करो तो सुविधाएं और भी बढे़ंगी। 23 करोड़ जनता को संस्थान का लाभ मिलेगा। संस्थान के निदेशक एके त्रिपाठी ने कहा कि यहां 56 किडनी ट्रांसप्लांट हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में पेशेवर तरीके से संस्थानों को चलाने का प्रयास नहीं हुआ जिसका खामियाजा पूरे प्रदेश को भुगतना पड़ा।

विनोद

वार्ता

More News
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image