Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
States » Rajsthan


विधानसभा में सीएए लागू नहीं करने का प्रस्ताव लाया जायेगा-गहलोत

विधानसभा में सीएए लागू नहीं करने का प्रस्ताव लाया जायेगा-गहलोत

जोधपुर, 20 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि नागरिक संशोधन कानून (सीएए) को राज्य में लागू नहीं करने का प्रस्ताव विधानसभा में लाया जायेगा।
श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि इस प्रस्ताव के साथ ही 25 जनवरी को अनुसूचित जाति, जनजाति के आरक्षण के 10 वर्ष पूरे होने के बाद इसे बढ़ाने पर भी ठप्पा लगाया जायेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि
श्री राहुल गांधी 28 जनवरी को राजस्थान आ रहे हैं, उसकी तैयारियां शुरु हो गई हैं। राज्य के प्रभारी अविनाश पांडे के साथ जयपुर में रात में बैठक होगी। देशभर में युवाओं और छात्रों में आक्रोश बढ़ रहा है। श्री गांधी की रैली मुख्य रूप से युवाओं और छात्रों को लेकर ही होगी।
श्री गहलोत ने कहा कि देशभर में युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है, लेकिन केंद्र सरकार का ऐसा रवैया है कि दूसरी बार चुनाव जीत गए तो उनमें इतना घमंड आ गया कि वे परवाह ही नहीं कर रहे हैं। नौकरियां जा रही हैं, लग नहीं रही हैं, देश में आर्थिक हालात खराब हैं। आरबीआई कुछ बोल रही है, नीति आयोग कुछ बोल रहा है, सबको मालूम है। रुपए का अवमूल्यन हो गया है और होता ही जा रहा है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। महंगाई बढ़ती जा रही है। सरकार बड़ी-बड़ी बातें करने के अलावा कुछ नहीं कर रही है।
सुनील
वार्ता

image