Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संडे से भी हटा सरकार का पहरा, अब खुद करो अपनी सुरक्षा

संडे से भी हटा सरकार का पहरा, अब खुद करो अपनी सुरक्षा

लखनऊ 08 सितम्बर (वार्ता) आर्थिक गतिविधियों को सामान्य बनाने की कवायद के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार का भी लाकडाउन हटाने का फैसला किया है और लोगों को चेताया है कि खुद की और परिवार की सुरक्षा के लिये बेवजह घूमने से बचे, साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का अक्षरश: पालन करें।

उधर, कोरोना संक्रमण के ताजा मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी निर्बाध रूप से जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6743 नये मामले सामने आये है जबकि 73 की मौत हुयी है। हालांकि इस दौरान 5439 मरीज स्वस्थ भी हुये हैं। राज्य में अब तक दो लाख 78 हजार 473 केस मिल चुके है जिनमें 4047 की मौत हो चुकी है वहीं दो लाख 11 हजार 170 को कोरोना से मुक्ति भी मिली है। राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों के अलावा होम आइसोलेशन में 63 हजार 256 मरीजाें का उपचार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां अनलाक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये रविवार को पूर्ण बंदी के प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया और कहा कि आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिये अब बाजारों की साप्ताहिक बन्दी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार रहेगी। कंटेटमेंट जोन को छोड़ कर होटल रेस्तरां का संचालन किया जायेगा हालांकि इस दौरान सुरक्षा मानकों का पालन किया जायेगा।

चिकित्सकों का कहना है कि लाकडाउन का हटने का मतलब कोरोना के प्रभाव का खत्म होना समझना बेवकूफी होगी। लोगों को समझना होगा कि उनकी जरा सी लापरवाही का खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ेगा। इसलिये खुद की और परिवार की सुरक्षा के लिये खुद जागरूक रहना होगा। दो गज की दूरी और मास्क से अनचाहे खतरे से बचा रखने में मदद मिलेगी।

प्रदीप

जारी वार्ता

image