Friday, Apr 19 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

मुंबई 25 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पुणे, ओस्मानाबाद और नांदेड़ में शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को अपनी पार्टी के बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तथा उनके कार्यालयों में घुसकर तोड़ फोड़ तक की।

ओस्मानाबाद में शिव सेना कार्यकर्ताओं ने आज पार्टी के बागी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जो असम के गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे की शिविर में शामिल हो गए हैं।

उस्मानाबाद सेना के सांसद ओमप्रकाश निंबालकर और शिवसेना के स्थानीय विधायक कैलाश पाटिल के नेतृत्व में शिवसेना कार्यकर्ताओं का एक समूह श्री सावंत के कार्यालय के सामने जमा हो गए और पार्टी से बगावत कर श्री शिंदे के खेमे में शामिल होने के लिए उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने इस दाैरान शिव सेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के लिए अपने प्रेम और सम्मान का प्रदर्शन किया और श्री सावंत के साथ-साथ बागियों के खेमे में शामिल हुए शिवसेना के एक अन्य विधायक ध्यानराज चौगुले के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि सावंत परंदा विधानसभा क्षेत्र से और चौगुले जिले के ओमरगा विधानसभा क्षेत्र से हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा,“पिछले राज्य मंत्रालय में मंत्री का पद दिए जाने के बावजूद सावंत एक ‘गद्दार’ निकले, जिसे शिव सैनिक बर्दाश्त नहीं करेंगे।” उन्होंने चेतावनी दी कि वे सावंत को उनके निर्वाचन क्षेत्र में नहीं आने देंगे।

इससे पहले पुणे में भी सुबह शिवसेना के बागी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय में करीब 100 शिवसैनिकों ने तोड़फोड़ की। लगभग 100 शिवसैनिक व्यस्त कटराज चौक पर सावंत प्लाजा में एकत्र हुए जहां शिवसेना विधायक तानाजी सावंत का चीनी कारखाना और कॉलेज है।

शिवसेना पार्षद विशाल धनवाड़े और अन्य के नेतृत्व में नाराज शिवसैनिकों ने विधायक सावंत के खिलाफ नारे लगाकर कार्यालय के पूरे फर्नीचर और कांच की खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया ‘सावंत तू गद्दार है, हम शिव सैनिक हैं।’

पुणे के शिवसैनिक उस समय नाराज हो गए जब सावंत एकनाथ शिंदे समूह में शामिल हो गए,जो वर्तमान में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं।

इस बीच, नांदेड में भी इस तरह का एक विरोध प्रदर्शन हुआ जहां भुजंग पाटिल के नेतृत्व में आक्रोशित शिवसेना कार्यकर्ता विद्रोही खेमे में शामिल हुए नांदेड़ उत्तर विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना विधायक बालाजी कल्याणकर के कार्यालय में घुस गए।

पुलिस ने हालांकि इन शिवसेना कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

अरिजीता.संजय

वार्ता

image