Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाकिस्तान में धर्मांतरण के विरोध में श्रीगंगानगर जिले में प्रदर्शन

पाकिस्तान में धर्मांतरण के विरोध में श्रीगंगानगर जिले में प्रदर्शन

श्रीगंगानगर, 06 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में आज पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण और युवतियों को लव जिहाद का शिकार बनाने की बढ़ रही घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

भारतीय सिंधु सभा ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। इस मौके सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान में युवा पीढी का जबरन धर्म परिवर्तन, युवतियों का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कर विवाह करवा रहे हैं। पाकिस्तान के सिन्ध प्रान्त में इस तरह के मामले हो रहे हैं। पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिन्दु समाज में भय एवं असुरक्षा की भावना महसूस हो रही है। पाकिस्तान में हिन्दु अल्पसंख्यकों के साथ की गई घटनाओं को समाचार पत्र में भी प्रमुखता से प्रकाशित होने पर कोई कार्रवाई नहीं होने से हिन्दु समाज में गहरा रोष है।

उन्होंने बताया कि सभा की राष्ट्रीय चिन्तन बैठक गत 27 एवं 28 जुलाई को भोपाल में आयोजित की गई, जिसमें देश भर से आये 512 प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से इन मुस्लिम धर्मांतरण एवं लव जेहाद की घटनाओं का उल्लेख कर निंदा प्रस्ताव पारित कर ऐसी घटनाओं पर तुरन्त रोक लगाने की मांग की। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि पाकिस्तान के सिंध में हिन्दु कन्याओं के हो रहे जबरन अपहरण एवं धर्मांतरण कर विवाह की घटनाओं पर पाकिस्तान सरकार एवं अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग उचित कार्रवाई करे।

भारत में युवा पीढी को गुमराह कर ईसाईयों द्वारा धर्मांतरण किया जा रहा है, जिससे समाज में असुरक्षा का भाव पैदा हो गया है। ऐसे तत्वों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इससे पूर्व झूलेलाल मंदिर में आयोजित समाज की बैठक में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर खुशियों का इजहार भी किया गया।

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image