Friday, Mar 29 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सपोटरा क्षेत्र में पुजारी की हत्या के मामलें को लेकर धरना

सपोटरा क्षेत्र में पुजारी की हत्या के मामलें को लेकर धरना

जयपुर 10 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में करौली जिले के सपोटरा क्षेत्र में मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव की जलाकर हत्या कर देने के बाद परिजन अपनी मांगों के साथ धरना देकर उनका अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े हुए हैं वहीं प्रशासन एवं पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धरने में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी उनके साथ हैं। भाजपा की इस मामले में गठित तीन सदस्यीय प्रदेश स्तरीय समिति भी मौके पर पहुंच गई हैं और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर जानकारी हासिल की हैं। समिति में शामिल सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर एवं पार्टी नेता जितेन्द्र मीणा ने पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत की।

इस मौके श्री बोहरा ने कहा कि जयपुर में सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने पीड़ित परिवार की मांगों पर जो आश्वासन दिया गया था उस पर अभी कोई काम नहीं हुआ हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक न तो थाने को बर्खास्त किया गया हैं और न ही पीड़ित परिवार को कोई मुआवजा एवं नौकरी देने की बात सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार संवदेनशील होकर पीड़ित परिवार की मदद करे, उन्हें मुआवजा एवं नौकरी एवं उनकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाये तथा सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग सरकार से की गई हैं।

एक प्रतिनिधिमंडल की प्रशासन एवं पुलिस के साथ बूकना स्कूल में पहले दौर की वार्ता हुई लेकिन उसमें कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला और दूसरे दौर की बातचीत चल रही हैं। प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी, मकान का पट्टा,परिवार को सुरक्षा एवं आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की हैं।

अब तक अंतिम संस्कार नहीं होने एवं मांगों को लेकर धरना दे रही परिवार की कुछ महिलाओं की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया हैं।

इससे पहले सुबह कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता पीड़ित परिवार को सांत्वना देने बूकना पहुंचे। पीड़ित परिवार ने उनकी मांगें पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार करने से इनकार कर धरना शुरु कर दिया और धरने में श्री किरोड़ी लाल मीणा भी उनके साथ है। पीड़ित परिवार पचास लाख रुपए का मुआवजा और परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे है। डा मीणा ने कहा कि पीड़ितों की मांगे नहीं मानने पर जयपुर कूच किया जायेगा।

उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सपोटरा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घटना को उत्तरप्रदेश की हाथरस घटना से जोड़ना गलत हैं।

उल्लेखनीय है कि सपोटरा के बूकना गांव में बुधवार को राधा गोपाल मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जलाकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। बाद में पुजारी की जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले के मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गुरुवार देर रात को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image