Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य


“आज के शिवाजी, नरेन्द्र मोदी” पुस्तक के खिलाफ शिव सेना का विरोध प्रदर्शन

“आज के शिवाजी, नरेन्द्र मोदी” पुस्तक के खिलाफ शिव सेना का विरोध प्रदर्शन

कोल्हापुर, 13 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता जयभगवान गोयल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर लिखी पुस्तक “आज के शिवाजी, नरेन्द्र मोदी” शीर्षक से प्रकाशित पुस्तक पर विवाद पैदा हो गया है और शिवसेना ने इस पर आपत्ति जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

सूत्रों के अनुसार विरोध प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल थी। पुस्तक के लेखक जयभगवान गोयल ने विरोध प्रदर्शन करने वालों ने कहा कि लेखक ने छत्रपति शिवाजी से प्रधानमंत्री मोदी की तुलना की है।

श्री गोयल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन करने वालों ने उनके पोस्टर को चप्पल से पीटा और पुस्तक पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। इस पुस्तक का विमोचन रविवार को दिल्ली स्थित भाजपा के मुख्यालय में हुआ था।

कोल्हापुर शहर के शिव सेना के अध्यक्ष रवीकिरन इंगावले ने कहा कि शिव सेना शिवाजी महाराज का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि श्री गोयल को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुख्यालय में पुस्तक का विमाेचन होने के कारण पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी शिव प्रेमियों से माफी मांगनी चाहिए।

आंदोलन के दौरान प्रमुख शिव सैनिक में उपस्थित रहने वालों में ऋतुराज क्षीरसागर, पार्टी युवा नेता मंगल सलोखे, कोल्हापुर महिला मोर्चा अध्यक्ष पूजा कामटे, महेश उत्तम, जयंत हरुगले, दीपक चव्हाण, धनजी दलवी, अश्विन शेलके, दादू शिंदे, सुनील खोत, गौरी मक्कड़, मीनाताई पोटदार और मंगल कुलकर्णी शामिल थे।

औरंगाबाद जिला में भी इसी तरह का विराेध प्रदर्शन मराठा क्रांति मोर्चा ने भी किया। विरोध प्रदर्शन करने वालों ने लेखक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करने की मांग की।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image