Friday, Mar 29 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनआरसी के विरोध में बिहार बंद के दौरान जमकर मचा उत्पात

एनआरसी के विरोध में बिहार बंद के दौरान जमकर मचा उत्पात

पटना 21 दिसम्बर (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) के विरोध में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आह्वान पर आज राज्यव्यापी बंद के दौरान महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया और रेल एवं सड़क यातायात को बाधित करने के साथ मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया ।

राजद के बिहार बंद का समर्थन कर रहे महागठबंधन के घटक कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम), विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और समाजवादी पार्टी (सपा) के अलावा वामदलों के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरे । राजद, हम, रालोसपा, वीआईपी और सपा के कार्यकर्ताओं ने उत्साह में आकर कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये । सड़कों पर टायर जलाकर यातायात को बाधित कर दिया । आरा में उपद्रवियों और पुलिस के बीच भिड़ंत हुई । पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव किया, जिसके बाद उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा ।

इसी तरह औरंगाबाद में बंद की आड़ में उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया । पथराव में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है । उधर, पुलिस ने इस मामले में छह उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। पटना सिटी में भी बंद समर्थक उग्र हो गये । उन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। फुलवारीशरीफ में बंद समर्थक और स्थानीय लोगों में झड़प हो गयी जिसमें 13 लोग घायल हुए हैं । घायलों को इलाज के लिए पास में ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है ।

शिवा सतीश

जारी वार्ता

image