Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कृषि बिलों के खिलाफ संसद के सामने विरोध प्रदर्शन

कृषि बिलों के खिलाफ संसद के सामने विरोध प्रदर्शन

कोल्हापुर 27 अक्टूबर (वार्ता) अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (एबीकेएससी) ने हाल ही में पारित तीन कृषि बिलों को रद्द करने की अपनी मांग के लिए 26 और 27 नवंबर को दिल्ली में संसद के समक्ष आंदोलन शुरू करने का फैसला मंगलवार को किया।

स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (एसएसएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू शेट्टी ने नयी दिल्ली से एक बयान में कहा था कि तीन कृषि बिलों को पारित करने के बाद से, पंजाब और हरियाणा में किसानों ने अपने-अपने राज्यों में आक्रामक आंदोलन शुरू किया। पांच नवंबर को किसान विरोधी बिलों का विरोध करने के लिए पूरे देश में किसान ‘चक्का जाम’ आंदोलन करेंगे।

नयी दिल्ली के रकाबगंज गुरूद्वारा में एबीकेएससी की हुयी बैठक में मंगलवार को यह निर्णय लिया गया। इस बैठक में अन्य किसान प्रतिनिधियों के साथ श्री शेट्टी भी उपस्थित थे।

श्री शेट्टी ने कहा कि किसान नेताओं वीएम सिंग, योगेंद्र यादव, गुरुनाम सिंग और बलबीर सिंह राजेवाल की एक समिति का गठन 26 और 27 नवंबर को नयी दिल्ली में आंदोलन की सफलता के लिए किया गया है, जिसमें कुल मिलाकर लगभग 300 किसान संगठन सभा में भाग लेंगे।

बैठक के लिए महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्ताराखंड, मध्य प्रदेश, केरल, पश्चिम बंगाल, गुजरात, बिहार, जम्मू और कश्मीर के विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

त्रिपाठी.संजय

वार्ता

image