Friday, Mar 29 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भ्रम को दूर करने के लिए जनजागरण अभियान-पूनियां

भ्रम को दूर करने के लिए जनजागरण अभियान-पूनियां

जैसलमेर 04 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों में भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा ने जनजागरण अभियान चलाया हैं।

श्री पूनियां आज यहां अभियान के तहत भील विस्थापित बस्ती में लोगों को कानून के प्रति जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस धर्म एवं वोट बैंक के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है, इसलिए हमें जनजागरण करने की आवश्यकता महसूस हुई। उन्होंने कहा कि कानून को लेकर किसी को घबराने एवं डरने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने अपने संगठन एवं उसके नेतृत्व पर गर्व करते हुए कहा कि जिन्होंने वर्षों से संघर्षरत विस्थापितों को नागरिकता संशोधन कानून के माध्यम से न्याय और सुरक्षा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विस्थापितों को पूर्व में रोजी-रोटी एवं परिवार की अस्मिता के लिए भी दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती थी, अब भारत में इन्हें रोजगार, सुरक्षा एवं सम्मान भी मिलेगा।

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून इज्जत और सम्मान देने का कानून है और यह किसी की नागरिकता लेने का नहीं, नागरिकता देने का कानून है। उन्होंने विस्थापित लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में भी जानकारी ली।

जोरा

वार्ता

image