Friday, Mar 29 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में कोरोना के कारण ईद पर सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध

असम में कोरोना के कारण ईद पर सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध

गुवाहाटी ,19 जुलाई (वार्ता) असम सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर ईद के मौके पर किसी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की सोमवार को घोषणा की।

राज्य सरकार ने नयी मानक संचालक प्रक्रिया (एसओपी) जारी करते हुए यह भी कहा है कि राज्य के पांच जिलों में कोरोना मामलों में वृद्धि को देखते हुए इन जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने कहा कि ईद के दिन किसी भी मस्जिद में पांच से अधिक लोगों को नमाज अता करने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने लोगों से ईद अपने घर के सामने मनाने की भी अपील की। ईद उल अजहा (बकरीद) राज्य में बुधवार को मनाया जाएगा।

इस बीच जोरहाट, गोलाघाट, सोनितपुर, विश्वनाथ और लखीमपुर जिलों में 20 जुलाई की सुबह पांच बजे से अगले सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है।

मोरीगांव और गोलपारा जिलों में दोपहर एक बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। लेकिन गुवाहाटी में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गयी है। राज्य के 26 अन्य जिलों में शाम पांच बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है।

नये एसओपी के मुताबिक राज्य सरकार ने सभी हवाई और रेल यात्रियों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया है भले ही उनका टीकाकरण हो चुका हो। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी संशोधित और समेकित निर्देश ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के लिए अगले आदेश तक लागू रहेगा।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image