Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


स्मार्ट सिटी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनसहभागिता सुनिश्चित हो : तारकिशोर

स्मार्ट सिटी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनसहभागिता सुनिश्चित हो : तारकिशोर

पटना 07 अप्रैल (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री और नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने स्मार्ट सिटी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनसहभागिता सुनिश्चित करने पर बल दिया और कहा कि इसकी जानकारी आमलोगों को भी दी जाए।

श्री प्रसाद ने बुधवार को यहां स्मार्ट सिटी के अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए बिहार के चार शहर चयनित हैं, जिनमें पटना, बिहारशरीफ, भागलपुर और मुजफ्फरपुर शामिल हैं। इन योजनाओं के क्रियान्वयन में पूर्व में ही अनावश्यक विलंब हुआ है लेकिन अब आवश्यकता इस बात की है कि स्मार्ट सिटी की सभी योजनाएं मिशन मोड में संचालित हो।

उप मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी योजना के क्रियान्वयन में जनसहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और कहा कि इसकी जानकारी आमजन को भी दी जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों के विषय में संबंधित नगर निगम के महापौर एवं पार्षदों को जानकारी दी जाए एवं क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक विचार-विमर्श में भी उन्हें शामिल किया जाए ताकि स्मार्ट सिटी के तहत स्थानीय स्तर की जरूरतों को भी शामिल करते हुए इलाके को विकसित किया जा सके।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image