Friday, Feb 28 2020 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 26
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनता का विश्वास पुलिस की सबसे बड़ी पूँजी -भूपेश

जनता का विश्वास पुलिस की सबसे बड़ी पूँजी -भूपेश

रायपुर 05 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि लोगों का विश्वास पुलिस की सबसे बड़ी पूंजी है। इसे हर हाल में बनाए रखने का प्रयास किया जाना चाहिए।

श्री बघेल ने आज नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पहली बार आयोजित आईपीएस कॉनक्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुलिस कर्मियों की व्यवहारिक दिक्कतों को ध्यान रखें, उनसे संवाद स्थापित करें और ऐसा वातावरण तैयार करें , जिससे पुलिसकर्मियों का मनोबल ऊंचा रहे और वे पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करने में सक्षम हो सकें।

उन्होने कहा कि जिला कलेक्टरों को भी पुलिस के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश राज्य शासन द्वारा दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक नौजवानों को खेल से जोड़ने और गांव की महिलाओं को आर्थिक गतिविधियों से जोड़ने की पहल पुलिस के अधिकारियों को करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नक्सल क्षेत्रों में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों का निश्चित अवधि में रोटेशन के आधार पर स्थानांतरण सुनिश्चित किया जाए।

श्री बघेल ने चिटफंड कंपनियों पर कार्यवाई में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।उन्होने कहा कि प्रदेश में नक्सली घटनाओं में कमी आई है, नक्सली मुठभेड़ में पुलिस जवानों,ग्रामीणों और आदिवासियों की मृत्यु की घटनाएं भी कम हुई हैं, इससे यह स्पष्ट है कि लोगों का विश्वास जीतने में हमारी पुलिस सफल रही है। लोगों का पुलिस के प्रति यह विश्वास और बढ़ाने के प्रयास किए जाने चाहिए।

साहू

जारी.वार्ता

image