Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी ने केंद्र से मांगी 100 करोड़ की अंतरिम राहत

पुड्डुचेरी ने केंद्र से मांगी 100 करोड़ की अंतरिम राहत

पुड्डुचेरी 28 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान से प्रदेश को चार सौ करोड़ रुपये की क्षति हुयी है और उन्होंने केंद्र सरकार से प्रदेश को सौ करोड़ रुपये की अंतरिम राहत राशि मुहैया कराने की मांग की है।

श्री नारायणसामी ने वर्जुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिया है और केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को सौ करोड़ रुपये की अंतरिम राहत राशि मुहैया कराने की मांग की है।

इस दौरान उन्होंने सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एडीआरएफ तथा राहत एजेंसियों को आपदा के समय में बेहतरीन काम करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि निवार के कारण सड़क और झोपड़ियों के अलावा कृषि क्षेत्र में भारी क्षति हुयी है।

उन्होंने बताया कि ‘इंडिया टूडे’ मैगजीन ने पुड्डुचेरी का चयन किया तथा प्रदेश को शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में चार पुरस्कारों से नवाजा है।

श्री नारायणसामी ने बताया कि प्रदेश में पिछले 10 दिनों के दौरान कोरोना वायरस के कारण किसी भी मरीज की मौत नहीं हुयी है। उन्होंने इस बात को फिर दोहराया कि जब कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी तो प्रदेश के निवासियों को यह वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।

संतोष.संजय

वार्ता

image