Tuesday, Apr 23 2019 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही किया लोगों का उत्पीड़न : नरेश उत्तम पटेल
  • ईरानी संसद ने सेंटकाॅम को आतंकवादी समूह घोषित किया
  • मजबूत सरकार-देश के लिए मजबूत चौकीदार की जरूरत: मोदी
  • म्यांमार के शीर्ष न्यायालय ने रॉयटर्स पत्रकारों की अपील खारिज की
  • बेयरस्टो, वार्नर की वतन वापसी से हैदराबाद को लगेगा झटका
  • बेयरस्टो, वार्नर की वतन वापसी से हैदराबाद को लगेगा झटका
  • छत्तीसगढ़ में शाम पांच बजे तक 64 3 प्रतिशत मतदान
  • बेयरस्टो, वार्नर की वतन वापसी से हैदारबाद को लगेगा झटका
  • बेयरस्टो, वार्नर की वतन वापसी से हैदारबाद को लगेगा झटका
  • गुजरात में 65 प्रतिशत से अधिक मतदान , मोदी, आडवाणी, शाह, जेटली ने भी की वोटिंग
  • तीसरे चरण में बंगाल, असम, गोवा, केरल और त्रिपुरा में भारी मतदान
  • बिहार जैसे पिछड़े राज्यों के विकास के लिए मोदी सरकार जरूरी : नीतीश
  • ताकतवर नौसेना देश की सुरक्षा और समृद्धि की गारंटी
  • ईवीएम की खराबी की जानकारी देने वाले मतदाता के खिलाफ मुकदमा अस्वीकार्य: रमेश
खेल


पुजारा के 15वें शतक से भारत को बढ़त

पुजारा के 15वें शतक से भारत को बढ़त

साउथम्पटन, 31 अगस्त (वार्ता) श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 132) के 15वें शतक और उनकी पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को 273 रन बनाकर पहली पारी में 27 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।

भारत ने अपने आठ विकेट 195 रन तक गंवा दिए थे लेकिन पुजारा ने नौंवें नंबर के बल्लेबाज इशांत शर्मा (14) के साथ नौंवें विकेट के लिए 32 रन और जसप्रीत बुमराह (6) के साथ आखिरी विकेट के लिए 46 रन जोड़कर भारत को 27 रन की बढ़त दिला दी। पुजारा 132 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाये थे। भारतीय पारी सिमटने के बाद इंग्लैंड को खेलने के लिए चार ओवर मिले जिसमें इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए छह रन बना लिए हैं और वह भारतीय बढ़त से 21 रन पीछे है। एलेस्टेयर कुक दो और कीटन जेनिंग्स चार रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पुजारा ने इंग्लिश जमीन पर अपना पहला, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और अपना 15वां टेस्ट शतक बनाया। पुजारा ने 257 गेंदों की अपनी पारी में 16 बेहतरीन चौके लगाए। इशांत ने 14 रन के लिए 27 गेंद और बुमराह ने छह रन के लिए 24 गेंदें खेलीं। पुजारा ने आखिरी दो विकेट के लिए 78 रन जोड़े।

भारत ने कल के बिना कोई विकेट खोये 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों ओपनरों ने स्कोर को 37 तक पहुंचाया। लोकेश राहुल को तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पगबाधा कर दिया। राहुल 19 रन ही बना सके। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने ब्रॉड की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा दिया। शिखर ने 53 गेंदों में 23 रन बनाये। भारत का दूसरा विकेट 50 के स्कोर पर गिरा।

पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। विराट अपने अर्धशतक से मात्र चार रन दूर थे कि सैम करेन की बाहर निकलती गेंद पर स्लिप में एलेस्टेयर कुक को कैच थमा बैठे। विराट ने 71 गेंदों में छह चौकों के सहारे 46 रन बनाये। विराट का विकेट गिरने के बाद अजिंक्या रहाणे 11 को बेन स्टोक्स ने पगबाधा कर दिया।

इसके बाद ऑफ स्पिनर मोईन अली ने भारतीय पारी पर कहर बरपाया और 63 रन पर पांच विकेट झटक लिए।अली ने ऋषभ पंत, हार्दिक पांडया, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और इशांत के विकेट झटके। पंत ने 29 गेंदें खेल कर शून्य बनाया जबकि पांड्या ने चार, अश्विन ने एक और इशांत ने 14 रन बनाये। शमी का खाता नहीं खुला।

अली के प्रहारों से भारत का स्कोर आठ विकेट पर 195 रन हो गया लेकिन इसके बाद पुजारा ने निचले बल्लेबाजों के उपयोगी सहयोग से भारत को इंग्लैंड के 246 के स्कोर के पार पहुंचा दिया। अली के पांच विकेट के अलावा ब्रॉड ने 63 रन पर तीन विकेट, करेन ने 41 रन पर एक विकेट और स्टोक्स ने 23 रन पर एक विकेट लिया।

राज

वार्ता

More News

बेयरस्टो, वार्नर की वतन वापसी से हैदारबाद को लगेगा झटका

23 Apr 2019 | 6:22 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल के 12वें सीजन में अपनी ताबड़तोड़ पारियों से विपक्षी टीम को पस्त करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो विश्वकप के मद्देनज़र अपने देश रवाना होंगे जिससे हैदराबाद की टीम को तगड़ा झटका लगेगा।

see more..
तेजिंदर ने गोला फेंक में जीता स्वर्ण

तेजिंदर ने गोला फेंक में जीता स्वर्ण

23 Apr 2019 | 6:18 PM

दोहा, 23 अप्रैल (वार्ता) एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता तेजिंदर पाल सिंह तूर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुये एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरूष गोला फेंक स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया।

see more..
मिताली, हरमनप्रीत, मंधाना टी-20 प्रदर्शनी मैचों में करेंगी कप्तानी

मिताली, हरमनप्रीत, मंधाना टी-20 प्रदर्शनी मैचों में करेंगी कप्तानी

23 Apr 2019 | 5:45 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज, हरमनतप्रीत कौर और स्मृति मंधाना महिला प्रदर्शनी ट्वंटी 20 मैचों में सुपरनोवास, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी टीमों की कप्तानी करेंगी।

see more..
रौनक-सुमित के दम पर सेमीफाइनल में पहुंची हरियाणा अकादमी

रौनक-सुमित के दम पर सेमीफाइनल में पहुंची हरियाणा अकादमी

23 Apr 2019 | 5:44 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम तेज गति के गेंदबाज रौनक डबास की घातक गेंदबाजी (7.4-0-30-4) और पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच सुमित वर्मा की एक और बेहतरीन पारी (82 नाबाद, एक छक्का, छह चौके, 84 गेंदें) के दम पर हरियाणा क्रिकेट अकादमी ने मोहन मिकिन्स मैदान पर खेले जा रहे 29वें अखिल भारतीय जेबीआर ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में हरि सिंह क्रिकेट अकादमी को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

see more..
कोपा अमेरिका टूर्नामेंट तक फिट होंगे नेमार : एडेनर

कोपा अमेरिका टूर्नामेंट तक फिट होंगे नेमार : एडेनर

23 Apr 2019 | 5:33 PM

रियो डी जेनेरियो, 23 अप्रैल (वार्ता) नेमार के कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में खेलने की संभावनाओं को लेकर ब्राज़ील फुटबॉल टीम के कोच एडेनर लियोनार्डो ने कहा है कि ब्राज़ील के कप्तान के पास अपनी पैर की चोट से उबरने और टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए काफी समय है।

see more..
image