Friday, Apr 19 2024 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
खेल


पुजारा का शानदार शतक, रोहित का अर्धशतक

पुजारा का शानदार शतक, रोहित का अर्धशतक

एंटिगा, 18 अगस्त (वार्ता) भारतीय टीम के श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत देते हुए वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार को बेहतरीन शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

भारत ने दूसरे दिन रविवार को इसी स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दूसरे दिन लंच तक 28 ओवर में चार विकेट खोकर 79 रन बना लिए। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 10 रन पर दो विकेट और उमेश यादव ने सात रन पर एक विकेट लिया। एक खिलाड़ी को रवींद्र जडेजा ने रन आउट किया।

जेरेमी सोलोजानो नौ, ब्रैंडन किंग चार, डैरेन ब्रावो 11 और जैसन मोहम्मद छह रन बनाकर आउट हुए। लंच के समय कावेम होज 45 और जोनाथन कार्टर दो रन बनाकर क्रीज पर थे। इशांत ने सोलोजानो और किंग को आउट किया जबकि ब्रावो का विकेट उमेश ने लिया। जैसन मोहम्मद को जडेजा ने रन आउट किया।

इससे पहले कल शनिवार को पुजारा ने 187 गेंदों पर नाबाद 100 रन में आठ चौके और एक छक्का लगाया। पुजारा अपना शतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए।पुजारा ने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेल कर 22 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह बनाने का अपना दावा मजबूती से पेश कर दिया।

भारत ने टेस्ट सीरीज से पहले इस एकमात्र अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। मयंक को जोनाथन कार्टर ने बोल्ड किया। मयंक ने 28 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाये।

राहुल दूसरे विकेट के रूप में टीम के 52 रन के स्कोर पर आउट हुए। राहुल ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छके के सहारे 36 रन बनाये। राहुल को कियोन हार्डलिंग ने आउट किया। कप्तान अजिंक्या रहाणे मात्र एक रन बनाकर कार्टर का दूसरा शिकार बन गए।

पुजारा ने रोहित के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित को अकीम फ्रेजर ने आउट किया। रोहित का विकेट 185 के स्कोर पर गिरा। रोहित का विकेट गिरने के बाद युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को दिन की समाप्ति तक 295 रन तक पहुंचा दिया।

पंत ने 53 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 33 रन बनाये। पंत का विकेट कार्टर ने लिया। हनुमा 101 गेंदों में 37 रन और रवींद्र जडेजा एक रन बनाकर नाबाद रहे। कार्टर ने 39 रन पर तीन विकेट लिए।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image