Friday, Apr 19 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
States » Jammu and Kashmir


पुलवामा मुठभेड़: एक आतंकवादी ढ़ेर, जवान शहीद

पुलवामा मुठभेड़: एक आतंकवादी ढ़ेर, जवान शहीद

श्रीनगर, 12 फरवरी (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों से मंगलवार सुबह मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि सेना का हवलदार शहीद हो गया तथा एक अन्य जवान घायल हो गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से तड़के रत्नीपोरा में तलाश अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों के जवानों ने माकूल जवाब दिया।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गये। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां हवलदार बलजीत सिंह की मृत्यु हो गयी जबकि घायल एक जवान को 92 बेस अस्पताल रेफर कर दिया गया।
घटना को अंजाम देने के बाद आतंकवादी एक घर और विद्यालय में जा छिपे। घिरे हुए आतंकवादियों मेें से एक आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान मारा गया।
प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से सटे गांव में किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। प्रशासन ने पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है। दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ और उसके बाद रत्नीपोरा और आस पास के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन काे देखते हुए रेलवे ने पहले ही इस इलाके के बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीकुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा स्थगित कर दी है।
इस बीच रत्नीपोरा और आस पास के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया है तथा बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर सुरक्षा बलों पर पथराव कर रहे हैं। मौके पर मौजूद सुरक्षा बल स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटे हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हाल ही में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादी मारे गए थे।
संजय.श्रवण
वार्ता

More News
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

18 Apr 2024 | 6:43 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीनगर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की।

see more..
महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image