Friday, Mar 29 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विधान परिषद में पुलवामा आतंकी घटना की निंदा,शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

विधान परिषद में पुलवामा आतंकी घटना की निंदा,शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ, 15 फरवरी (वार्ता)जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी घटना की एक स्वर में निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश विधान परिषद में सदस्यों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शुक्रवार को विधान परिषद में प्रश्न प्रहार प्रारम्भ होते ही नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने 14 फरवरी गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवन्तीपोरा इलाके में हुये आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के प्रति सदन में सर्वप्रथम शोक संवेदना व्यक्त करने की इच्छा व्यक्त की।

इस पर सभी सदस्यों ने सहमति प्रदान की। उसके बाद सपा के शतरूद्र प्रकाश, बहुजन समाज पार्टी के नेता दिनेश चन्द्रा, काॅग्रेस नेता दीपक सिंह, शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा, निर्दलीय समूह के राज बहादुर सिंह चन्देल, उमेश द्विवेदी, चेत नारायण सिंह, नेता विरोधी दल अहमद हसन और नेता सदन दिनेश शर्मा ने शोक संवेदनायें व्यक्त करते हुये इस आतंकी घटना की कड़े शब्दों में निन्दा की। अंत में सभापति रमेश यादव ने भी शोक संवेदनायें व्यक्त करते हुये इस आतंकी घटना की कड़ी निन्दा की और घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की। सदन ने कुछ क्षण मौन धारण कर शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके बाद नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गत 12 फरवरी को लखनऊ हवाई अड्डे पर रोके जाने तथा उसके बाद विरोध प्रर्दशन करने वाले सपा नेताओं पर फर्जी मुकदमें लगाने पर नेता सदन दिनेश शर्मा ने उनके दिये गये तथ्यों को भ्रांमक बताते हुये अपने विचार और तथ्यों से सदन को अवगत कराया। जिसपर सपा के शतरूद्र प्रकाश, बसपा के दिनेश चन्द्रा, शिक्षक दल के ओम प्रकाश शर्मा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। बाद में नेता सदन ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

इसपर सभापति रमेश यादव ने निर्देश दिये कि सरकार ने सदन के सदस्यों छात्रों,नौजवानों एव कार्यकर्ताओं पर जो गलत मुकदमें लगाये गये है वे सभी मुकदमें तत्काल वापस लिये जाये। सभापति श्री यादव ने निर्देश दिये कि आज के सभी प्रश्न उत्तरित माने जायेंगे।

 

image