Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
खेल


पुणे 7 एसेस पीबीएल में अपने दूसरे सीजन के लिए तैयार

पुणे 7 एसेस पीबीएल में अपने दूसरे सीजन के लिए तैयार

पुणे, 24 जनवरी (वार्ता) पुणे स्थित प्रीमियर बैडमिंटन लीग फ्रेंचाइजी पुणे 7 एसेस लीग के पांचवें सत्र में अपना अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और उसका पहला मुकाबला मुंबई रॉकेट्स से होगा।

पुणे की टीम बॉलीवुड सुपरस्टार-तापसी पन्नू और क्री एंटरटेनमेंट द्वारा सह-स्वामित्व है जो 2018 में टूर्नामेंट में प्रवेश करने के बाद प्रतियोगिता के अपने दूसरे सीजन में प्रतिस्पर्धा करती दिखाई देगी। पुणे 25 जनवरी को अपने अभियान की शुरुआत में ऑल-महाराष्ट्र मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स से करेगी। यह मैच लखनऊ में स्थित बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेला जायेगा।

टीम के पहले मुकाबले से पूर्व तापसी पन्नू ने कहा, “हमने एक टीम बनाई है जिसमें युवा और अनुभव दोनों का संयोजन है। हम हमेशा से युवाओं को मौका देने में विश्वास रखते रहे हैं और हम इस सीजन में भी उस मुख्य आधार पर टिके हुए हैं। हम बहुत उत्साहित हैं कि यह ऑल-महाराष्ट्र मुकाबला होगा और हम शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रखते है।”

क्रिस एडकॉक पुणे का नेतृत्व करेंगे और इसमें भारतीय पुरुष युगल खिलाड़ी चिराग शेट्टी भी शामिल हैं। शेट्टी ने थाईलैंड ओपन जीता है और फ्रेंच ओपन में उपविजेता हैं। उनकी इंडोनेशिया के हेंड्रा सेतियावान के साथ जोड़ी रहेगी।

पुरुष एकल का नेतृत्व सिंगापुर के युवा सनसनी खिलाड़ी लोह कीन यु करेंगे। 22 साल के लोह ने 2019 में दो बार के ओलंपिक चैंपियन लिन डैन को फाइनल में हराकर थाईलैंड मास्टर्स खिताब जीता था। उनके साथ जापान के 29 वर्षीय काजुमासा साकाई होंगे जो 2018 थॉमस कप में जापान टीम के साथ रजत पदक विजेता रहे थे।

मिक्स्ड-डब्ल्स में अनुभवी एडकॉक जोड़ी को देखा जाएगा। क्रिस और गैब्रियल की यह जोड़ी दो बार राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी है और वर्तमान में दुनिया में 12वें स्थान पर है। महिला एकल वर्ग में मुग्धा अग्रे और रितुपर्णा दास के रूप में दो भारतीय नवोदित शटलर शामिल होंगे। इसके अलावा, पुरुष सिंग्ल्स में 21 साल के मिथुन मंजूनाथ और मिक्स्ड-डब्ल्स वर्ग में 22 वर्षीय एमआर अर्जुन जैसे भारतीय युवा भी शामिल है ।

राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image