Friday, Mar 29 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
image
खेल


प्लेऑफ में जाने के लिए किसी भी हाल में जीतना चाहेंगे पंजाब और कोलकाता

प्लेऑफ में जाने के लिए किसी भी हाल में जीतना चाहेंगे पंजाब और कोलकाता

दुबई, 30 सितंबर (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यहां शुक्रवार को एक-दूसरे के खिलाफ मैच में किसी भी हाल में जीतना चाहेंगे।

कोलकाता जहां 11 मैचों में पांच जीत कर 10 अंकों के साथ फिलहाल चौथे, वहीं पंजाब 11 मैचों में चार मैच जीत कर आठ अंकों के साथ छठे नंबर पर है। दोनों टीमों के तीन मैच शेष रह गए हैं, जिन्हें जितना दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है, अगर उन्हें प्लेऑफ में जगह बनानी है तो। कोलकाता के पास हालांकि +0.363 नेट रन रेट का एडवांटेज है जो पहले नंबर की चेन्नई और दूसरे नंबर की टीम दिल्ली के बाद तीसरा सबसे अच्छी नेट रन रेट है। पंजाब का नेट रन रेट इतना ठीक नहीं है।

इसके अलावा कोलकाता के लिए सबसे अच्छी बात उसके सभी खिलाड़ियों का फॉर्म में होना है, जबकि पंजाब की बल्लेबाजी अब तक सिर्फ सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल पर निर्भर दिखी है। यूएई चरण में उसके मध्य क्रम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी और प्रभावित पारी नहीं खेल पाया है। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को छोड़ दें तो गेंदबाजी भी इतनी प्रभावित नहीं दिखी है। अर्शदीप ने दूसरे चरण के पहले मैच में बेशक पांच विकेट लिए थे, लेकिन उसके बाद से वह भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

उधर कोलकाता की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दाेनों अच्छी चल रही है। शीर्ष क्रम में शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी तूफानी अंदाज में रन बना रहे हैं, वहीं मध्य क्रम में नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक भी अपना योगदान दे रहे हैं। गेंदबाजी में मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

दोनों टीमों के लिए कल का मैच जीतना बेहद जरूरी है, इसलिए कल कांटे का मुकाबला देखने काे मिल सकता है। इस जीत के साथ कोलकाता जहां चौथे स्थान पर बना रहेगा, वहीं पंजाब के पास बड़े अंतर से जीत कर ऊपर की ओर आने का मौका होगा।

दिनेश

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image