Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब और रेलवे में होगा खिताबी मुकाबला

पंजाब और रेलवे में होगा खिताबी मुकाबला

ग्वालियर, 09 फरवरी (वार्ता) गत विजेता पंजाब और रेलवे के बीच नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर राष्ट्रीय हॉकी पुरुष चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 2-0 से हराया और फाइनल में जगह बनाई जबकि रेलवे स्पोर्टस प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) ने पेट्रोलियम स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब ने मैच की शुरुआत से ही बैंक टीम पर दबदबा बना लिया। भारत के अनुभवी स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने आठवें मिनट में गोल कर पंजाब को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच के दूसरे हॉफ में धर्मेंद्र सिंह ने मैच के 39वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। गत विजेता पंजाब ने मैच खत्म होने तक अपनी बढ़त बरकरार रखी और विपक्षी बैंक टीम को गोल करने का मौका नहीं दिया।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में आरएसपीबी और पीएसपीबी के बीच रोमांचक मैच देखने मिला। दोनों टीमों ने निर्धारित समय तक दो-दो गोल किए। पीएसपीबी की ओर से वरुण कुमार ने मैच के आठवें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। वरुण के बाद मंदीप सिंह ने 23वें मिनट में एक और गोल करके टीम की बढ़त मजबूत कर दी।

रेलवे ने कड़ी मेहनत करते हुए मैच में अपना दम दिखाया और युवराज वाल्मीकि ने 45वें मिनट में बेहतरीन गोल कर 2-1 से बढ़त को कम कर दिया। पहले गोल के कुछ मिनटों बाद ही मैच के 50वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने दूसरा गोल कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया।

समय खत्म होने तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी और मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए किया गया। पेनल्टी शूटआउट में आरएसपीबी ने पीएसपीबी को 5-4 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

रविवार को गत विजेता पंजाब और आरएसपीबी के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा जबकि तीसरे स्थान के लिए पीएसपीबी और पंजाब एंड सिंध बैंक के बीच मुकाबला होगा।

 

More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 1:11 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 1:05 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
image