Friday, Apr 19 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
खेल


बजरंग की जय से पंजाब को मिली पहली विजय

बजरंग की जय से पंजाब को मिली पहली विजय

लुधियाना, 19 जनवरी (वार्ता) दिल्ली सुल्तांस और मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स के बीच म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में रविवार को टाई के विजेता का फैसला अंतिम मुकाबले से तय हुआ। स्टार पहलवान बजरंग ने निर्णायक मुकाबला जीत कर पंजाब को सत्र की पहली विजय दिलाई। पंजाब ने दिल्ली को 4-3 से हराया।

बजरंग ने दिल्ली सुल्तांस के आंद्रेई विआत्कोवस्की के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में 9-0 से जीत हासिल कर अपने घरेलू प्रशंसकों को निराश नहीं किया। हालांकि वर्ल्ड चैम्पियनशिप में खेल चुके दो पहलवानों के बीच 65 किलोग्राम

भार वर्ग का मुकाबला बजरंग के लिए थोड़ा संघर्ष भरा रहा। इस तरह बजरंग ने पंजाब के लिए पहली टाई जीती, जो

मौजूदा चैम्पियन टीम के लिए काफी जरूरी थी, क्योंकि उसे पिछली टाई में मुम्बई महारथी से हार मिली थी।

इससे पहले छठे मुकाबले (62 किलो महिला) में रियो ओलम्पिक में कांसा जीतने वाली साक्षी मलिक को 2018

राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी अनिता पर 11-0 से जीत के लिए ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा। उनकी जीत से दिल्ली ने स्कोर 3-3 से बराबर करके टाई के अंतिम मुकाबले को निर्णायक बना दिया। साक्षी ने यूपी दंगल की नवजोत कौर के खिलाफ अपने पिछले मैच की तुलना आज काफी बेहतर प्रदर्शन किया।

इससे पूर्व 2017-18 वर्ल्ड मिलिटरी चैम्पियनशिप के गोल्ड मेडेलिस्ट खेतिक त्साबालोव ने दिल्ली सुल्तांस के लिए टाई की पहली कुश्ती जीती। रूसी पहलवान ने 74 किलोग्राम के इस एकतरफा मुकाबले में पंजाब रॉयल्स के एशियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट विनोद कुमार को 14-0 से हराया। रूसी पहलवान की जीत से दिल्ली 1-0 से आगे हो गई।

76 किलोग्राम के महिला मुकाबले में 2018 यूरोपियन चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिंथिया वेस्केन ने 2018 यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियनशिप गोल्ड मेडेलिस्ट व उक्रेनी पहलवान अनस्तासिया शुस्तोवा की कड़ी चुनौती पर काबू पाते हुए 2-1 से जीत हासिल की।

86 किलोग्राम कटेगरी में 2016 यूरोपियन चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता दातो मागेरिसविली ने महज दो मिनट में तकनीकी श्रेष्ठता दिखाते हुए दिल्ली सुल्तांस के राष्ट्रीय चैम्पियन प्रवीण को 12-0 से हरा दिया। जॉर्जियाई पहलवान की जीत से पंजाब की टीम 2-1 से आगे हो गई।

दिल्ली सुल्तांस की राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की उपविजेता पंजाब रॉयल्स की अंजू को 53 किलोग्राम कटेगरी के महिला मुकाबले में 9-4 से हराया। पिंकी की जीत से दिल्ली सुल्तांस ने स्कोर 2-2 से बराबर करके टाई में वापसी की।

पंजाब रॉयल्स के 2018 कॉमनेल्थ गेम्स रजत पदकधारी कोरे जार्विस को सुपर हैवीवेट (125 किलो) कटेगरी में सतेंदर मलिक के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा था और उन्होंने 7-2 से मुकाबला जीता।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image