Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


--

कटौती प्रस्ताव पर जवाब देते हुए युवा एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि नई खेल नीति में संशोधन किया जा रहा है और सरकार इसमें एडवेंचर खेलों को भी शामिल करना चाहती हैं।
पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग की बजटीय मांगों पर कटौती प्रस्ताव पर बोलते हुए सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश से उड़ान योजना शुरू नहीं कर पाई थी व उच्च न्यायालय के आदेश के बाद ही जुबारहटी हवाई अड्डे से उड़ानें शुरू की जा सकीं।
विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्य से कहा कि और सदस्यों को भी बात करने दें तो कांग्रेस सदस्य रुके नहीं। विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें टोका तो सभी कांग्रेसी सदस्यों ने सदन का बहिर्गमन किया।
माकपा सदस्य राकेश सिंघा ने कहा कि प्रदेश के सकल घरेलु उत्पाद में पर्यटन का योगदान 2005 से लगातार सिकुड़ रहा है हालांकि विदेशी पर्यटकों समेत पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है।
उन्होंने कहा कि सिर्फ पिछले साल ही पर्यटकों की संख्या में थोड़ी कमी आई है। सरकार काे पर्यटन नीति की समीक्षा करनी चाहिए और सोचना चाहिए कि राजस्व व रोजगार का यह महत्वपूर्ण स्रोत राज्य के लिए घाटे का बायस क्यों बन रहा है।
मुख्यमंत्री ने कटौती प्रस्ताव के दौरान विपक्षी सदस्यों के सदन से बहिर्गमन पर सवाल उठाते हुए कहा कि अपने बीस साल के सार्वजनिक जीवन में वह पहली बार देख रहे हैं कि विपक्षी अपने ही कटौती प्रस्ताव के दौरान बहिर्गमन कर रहे हैं।
जब विपक्षी सदस्यों ने पर्यटन विभाग की मांगों पर उन्हें जवाब नहीं देने दिया तो उन्होंने अपना जवाब सदन में रख दिया।
विधानसभा अध्यक्ष ने बिना चर्चा के बजटीय मांगों को पारित करने की अनुमति दे दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वर्ष 2019-20 का बजट भी सदन की मंजूरी के लिए रखा जिसे ध्वनि मत से पारित किया गया।
सं महेश कुलदीप
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image