Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुरोहित, पलानीस्वामी ने पासवान को दी श्रद्धांजलि

पुरोहित, पलानीस्वामी ने पासवान को दी श्रद्धांजलि

चेन्नई, 09 अक्टूबर(वार्ता) तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ,मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ,उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम , द्रविड़ मुनेत्र कषगम के अध्यक्ष एम के स्टालिन और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

श्री पुरोहित ने शुक्रवार को अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि श्री पासवान के निधन की खबर से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ने खाद्य,आपूर्ति और उपभोक्ता ,रसायन एवं उर्वरक ,खनन,संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी ,रेलवे और श्रम एवं कल्याण समेत कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों के दायित्वों का निर्वहन पूरे समपर्ण से किया था और हर मंत्रालय में कामकाज से अपनी गहरी छाप छोड़ी है।

उन्होंने कहा,“लाेक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक लंबे समय तक सांसद रहे और एक दूरदर्शी एवं राजनीतिक सूझबूझ वाले नेता थे। वंचित एवं पिछड़े वर्गों के लोगों के उत्थान में उनके योगदान को हमेशा याद किया जोयगा। श्री पासवान के असामयिक निधन से देश, खासकर बिहार को अपूरणीय क्षति हुई है। मैं उनके शोकसंतप्त परिजनों और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संकट की इस घड़ी में साहस एवं धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।”

श्री पलानीस्वामी ने अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि श्री पासवान समाज की सेवा करने के लिए युवावस्था में ही राजनीति में आ गये थे। वह सामाजिक न्याय के लिए आजीवन संघर्षरत रहे। वह आठ बार सांसद चुने गये और कई केन्द्रीय मंत्रालयों की जिम्मेदारी पूरी निष्ठा एवं लगन से संभाली।

उन्होंने कहा “ श्री पासवान के जीवन पर यह कहावत चरितार्थ होती है कि जीवन एक संयोग हो सकता है लेकिन मौत एक इतिहास होना चाहिए।” उन्होंने केन्द्रीय मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

श्री स्टालिन ने ट्वीट करके अपने श्रद्धांजलि संदेश में ,कहा“ लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केन्द्रीय खाद्य,आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान के निधन पर चिराग पासवान और उनके परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। भारतीय राजनीति ने आज एक ओजस्वी नेता खो दिया है।”

पट्टाली मक्क्ल काची के संस्थापक एस रामदास, मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कषगम के महासचिव एवं राज्यसभा सांसद एम के वाइको, प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के एस अलागिरि आदि नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

श्री पासवान का कल रात निधन हो गया । वह 74 वर्ष के थे। उनका कुछ दिनोें पहले राजधानी दिल्ली के एस्कार्ट अस्पताल में दिल का आपरेशन हुआ था।

आशा जितेन्द्र

वार्ता

image