Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सावरकर की प्रतिमा का अनादर करने वालों को कालकोठरी में डाले-देवनानी

सावरकर की प्रतिमा का अनादर करने वालों को कालकोठरी में डाले-देवनानी

अजमेर 22 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा है कि वीर सावरकर की प्रतिमा का अनादर करने वालों को काले पानी की उसी कालकोठरी में डालना चाहिए जहा सावरकर ने देश की आजादी के लिए कड़ी यातनाएं भोगी।

श्री देवनानी ने आज ट्वीट कर कहा कि वीर सावरकर की प्रतिमा पर जूते फेंकने वालों को एक महीने के लिए कालेपानी की उसी कालकोठरी में डालना चाहिए जहां सावरकर ने देश की आजादी के लिए सोलह साल से ज्यादा समय तक कड़ी यातनाएं भोगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में वीर सावरकर की मूर्ति पर कालिख पोतकर वीर सावरकर का अनादर किया है।

उन्होंने लिखा कि जब देश आजाद हुआ तो केवल एक परिवार को महिमा मंडित किया गया। हम भूल गये भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाषचंद बोस, वीर सावरकर, महारानी लक्ष्मीबाई, लाला हरदयाल, रासबिहारी बोस तथा दुर्गा भाभी को। हम देश के सभी वीर शहीदों को प्रणाम करते हैं।

श्री देवनानी ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी को सावरकर के बारे में जानने का हक है, जिन्होंने इस देश की स्वतंत्रता के लिए कड़ी यातनाओं के साथ लगभग डेढ़ वर्ष जेल में बिताए।

More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image