Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
दुनिया


पुतिन ने ट्रेन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया

पुतिन ने ट्रेन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया

मॉस्को 03 जून (वार्ता) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ओडिशा में हुये भीषण रेल हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजकर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

क्रेमलिन ने शनिवार को यह जानकारी दी।

श्री पुतिन ने श्रीमती मुर्मू और श्री मोदी को भेजे अपने शोक संदेश में कहा,“कृपया ओडिशा राज्य में ट्रेन दुर्घटना के दुखद परिणामों के संबंध में हमारी गहरी संवेदना स्वीकार करें। हम उन लोगों के दुख को साझा करते हैं जिन्होंने इस आपदा में अपने प्रियजनों को खो दिया और सभी पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करते हैं।”

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस तिहरे दुर्घटना में मारे गये लोगों की याद में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। तीन जून को पूरे दिन राज्य में कोई राजकीय समारोह नहीं होगा।

गौरतलब है कि हादसा बालासोर शहर के पास हुआ। शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन (12841) हावड़ा के नजदीक से चेन्नई जा रही थी तभी उसके कुछ कोच पटरी से उतर गये। इसके बाद यशवंतपुर-हावड़ा ट्रेन (12864) ट्रेन की कोरोमंडल एक्सप्रेस से टक्कर हो गयी। इसी दौरान कोरोमंडल एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गयी। मीडिया ने रेल मंत्री के हवाले से बताया कि दुर्घटना में कम से कम 261 लोग मारे गए और 900 से अधिक घायल हो गए।

संजय,आशा

वार्ता

More News
चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज

चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज

16 Apr 2024 | 11:11 AM

सैंटियागो, 16 अप्रैल (वार्ता) लैटिन अमेरिकी देश चिली में अब तक डेंगू के 135 मामले दर्ज किए गए और सभी पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान संक्रमित हुए है।

see more..
image