Tuesday, Sep 25 2018 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
दुनिया Share

पुतिन ने कोविंद-मोदी को पत्र लिखकर केरल आपदा पर जताया दुख

पुतिन ने कोविंद-मोदी को पत्र लिखकर केरल आपदा पर जताया दुख

मॉस्को 21 अगस्त (वार्ता) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केरल में बाढ़ की विभीषिका से बड़ी संख्या में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है।

श्री पुतिन ने पत्र में लिखा, “ केरल में विनाशकारी बाढ़ से सैकड़ों लोगों के मारे जाने पर मेरी हार्दिक संवेदनाएं स्वीकार करें।” उन्होंने लिखा कि रूस आपदा के इस समय में भारत के दाेस्ताना लोगों के साथ है और आशा करता है कि इस प्राकृतिक आपदा में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों।”

गौरतलब है कि केरल में बाढ़ की वजह से अब तक लगभग 350 लोगों की मौत हो गयी है और सात लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर हैं। केरल में तबाही को देखते हुए केंद्र और राज्यों की मदद के अलावा अन्य देश भी सहायता के लिए आगे आए हैं। संयुक्त अरब अमीरात ने भी केरल में त्रासदी को देखते हुए 700 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की पेशकश की है।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

24 Sep 2018 | 11:03 PM

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

 Sharesee more..
image