Friday, Apr 26 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
मनोरंजन » कला एवं रंगमंच


लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना बेहद चुनौतीपूर्ण : अंबरीश बाबी

लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना बेहद चुनौतीपूर्ण : अंबरीश बाबी

लखनऊ 04 अप्रैल (वार्ता) रंगमंच और रूपहले पर्दे पर अपने सशक्त अभिनय का लोहा मनवा चुके अंबरीश बॉबी का मानना है कि अपने किरदार के दम पर लोगों के होठों पर मुस्कान लाने की कला काफी चुनौतीपूर्ण होती है।

एंड टीवी पर कामेडी धारावाहिक ‘और भई क्या चल रहा है’ में पान वाले की भूमिका निभा रहे अंबरीश ने यूनीवार्ता से खास बातचीत में कहा “ यूं तो मैने कुछ फिल्मों में छोटे किरदार निभाये है और रंगमंच और दूरदर्शन मे प्रसारित एक धारावाहिक में काम किया है लेकिन हास्य धारावाहिक के तौर पर ‘और भई क्या चल रहा है’ को मेरा छोटे पर्दे पर पदार्पण कहा जा सकता है। उम्मीद करता हूं कि इस धारावाहिक में राम प्रसाद मिश्रा का किरदार लोगों को पसंद आयेगा।”

उन्होने कहा “ मै पिछले दस सालों से रंगमंच में काम कर रहा हूं। इस दौरान कई हास्य भूमिकायें भी निभायी है मगर कैमरे के सामने ऐसी भूमिका को अदा करना तनिक जुदा होता है। मैं अपने निर्देशक का शुक्रिया करना चाहूंगा जिन्होने हम सभी कलाकारों को सहज रहने की सीख दी और शूटिंग के दौरान दोस्ताना व्यवहार बनाये रखा। इम्तियाज जी एक बेहतरीन इंसान है।”

अंबरीश ने कहा कि एंड टीवी पर दो बड़े टीवी शो ‘भावी जी घर पर हैं और हप्पू की उल्टन पल्टन’ के बीच रात साढ़े नौ बजे उनके नये धारावाहिक को जगह मिली है जाे निसंदेह रोमांच से भरा है। इन दो शो के बीच दर्शकाें का प्यार उनकी भी टीम को मिलेगा और दर्शक मिर्जा और मिश्रा फेमिली के बीच प्यार भरी तकरार का लुफ्त उठा पायेंगे।

उन्होने कहा कि और भई क्या चल रहा है कि पूरी शूटिंग लखनऊ में होगी और यह शायद पहली बार है कि किसी टीवी सीरियल की पूरी शूटिंग यहां हो रही है। लखनऊ का होने के नाते उनके लिये यह फख्र की बात है। उनकी टीम ने पिछली 14 मार्च को शूटिंग शुरू की थी और अब तक उन्हे यहां शूटिंग करने में कोई दिक्कत परेशान सामने नहीं आयी है। सीरियल के ज्यादातर आर्टिस्ट लखनऊ और आसपास के हैं। सीरियल की पटकथा भी लखनऊ के दो परिवारों के बीच की है। यहां की आबोहवा से अच्छी तरह वाकिफ होने की वजह से उन्हे अपने किरदार को निभाने में मदद मिल रही है।

29 मार्च से यह टीवी शो सोमवार से शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे प्रसारित हो रहा है। मिश्रा परिवार में शांति मिश्रा का किरदार फरहाना परवीन ने निभाया है जबकि रमेश प्रसाद मिश्रा अमरीश बाॅबी बने है वहीं सकीना मिर्जा का रोल आकांक्षा शर्मा के पास है जबकि उनके पति जफर अली मिर्जा की भूमिका पवन सिंह ने अदा की है। दोनों परिवार एक पुरानी नवाबी हवेली में साथ-साथ रहते हैं।

प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image