Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बांका के चुनावी अखाड़े में निर्दलीय उतरेंगी पुतुल कुमारी

बांका के चुनावी अखाड़े में निर्दलीय उतरेंगी पुतुल कुमारी

बांका, 24 मार्च (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच हुये सीटों के बंटवारे में बांका संसदीय क्षेत्र जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के खाते में जाने से नाराज भाजपा की पूर्व सांसद पुतुल देवी ने बगावत का बिगुल फूंक दिया और जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव के खिलाफ निर्दलीय चुनाव में उतरने का निर्णय लिया है।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष पुतुल कुमारी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह कल निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बांका संसदीय क्षेत्र से नामजदगी का पर्चा दाखिल करेंगी। उन्होंने कहा कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर वह जीत हासिल करेंगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ को मजबूत करेंगी। इस मौके पर सुल्तानगंज विधानसभा से भाजपा के पूर्व विधायक गणेश पासवान के अलावा बड़ी संख्या में पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

गौरतलब है कि राजग में तालमेल के तहत यह सीट जदयू के कोटे चली गयी है, जिसके कारण यहां के भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। वर्ष 2014 में मोदी लहर के बावजूद इस सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार जयप्रकाश नारायण यादव से भाजपा की पुतुल कुमारी 10440 मतों से चुनाव हार गयी थी।

सं. उमेश.सूरज

वार्ता

image