Friday, Apr 26 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
खेल


कोलकाता- बेंगलुरु मुकाबले से होगा पीवीएल पार्ट-2 का आगाज

कोलकाता- बेंगलुरु मुकाबले से होगा पीवीएल पार्ट-2 का आगाज

बेंगलुरु 04 फरवरी (वार्ता) बेंगलुरू में शुरू होने वाले प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) सीज़न-2 का आगाज शनिवार शाम गत चैंपियन कोलकात थंडरबोल्ट्स और मेजबान बेंगलुरू टॉरपीडो के बीच मुकाबले से होगा।

टूर्नामेंट के आयोजकों के साथ सभी टीम कप्तानों ने शुक्रवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। बेंगलुरु शहर में मैच को सीधा प्रसारण देखने के लिए प्रशंसकों के काफी उत्साह देखा जा रहा है।

प्राइम वॉलीबॉल लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्री जॉय भट्टाचार्य ने पहले सीज़न की समाप्ति के बाद से टूर्नामेंट की जबरदस्त सफलता का जिक्र किया। इस बीच, रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीज़न 2 का पहला मैच आज (चार फरवरी) को होगा, जिसमें गत चैंपियन कोलकाता थंडरबोल्ट्स का सामना मेजबान बेंगलुरु टॉरपीडोज़ से होगा। पहले सत्र में टीम को ट्रॉफी दिलाने वाले थंडरबोल्ट्स के कप्तान अश्वल राय ने आगामी मुकाबले पर बात करते हुए कहा कि हम प्रतिद्वंदी टीम के साथ मुकाबला करने को तैयार हैं।

बेंगलुरु टॉरपीडो के कप्तान पंकज शर्मा ने उम्मी जतायी कि घरेलू दर्शकों की उपस्थिति मैच में उनकी टीम का उत्साह बढायेगी। उन्होंने कहा, “हमने प्रशिक्षण सत्रों में बहुत ज्यादा पसीना बहाया है।”

भट्टाचार्य ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत खास मौका है, क्योंकि पहले सीजन के बाद हम अपना दूसरा सीजन शुरू कर रहे हैं। यह लीग हर संभव तरीके से आगे बढ़ रही है। हमारे पास इस वर्ष टीमों के पूल में शामिल होने वाले टीम मुंबई उल्का भी हैं। हमने इंटरनेशनल वॉलीबॉल फेडरेशन (एफआईवीबी) के साथ भी साझेदारी की है। वॉलीबॉल क्लब विश्व कप भारत में आने वाला है। यह सीजन काफी रोमांच भरा होगा और इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों को मनाेबल काफी ऊंचा है क्योंकि विजेताओं को टूर्नामेंट में खेलने का अवसर मिलेगा।”

उन्होने कहा, “हमने वास्तव में खेल भावना को ऊपर लेकर गए हैं और इस सीजन में गुणवत्ता बहुत बेहतर है। हम एक क्रैकिंग सीजन के लिए जाना जाने के लिए तैयार हैं और यह देश में अब तक का सबसे अच्छा वॉलीबॉल टूर्नामेंट होगा।”

इस बार, ए23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग का विपणन और प्रचार बेसलाइन वेंचर्स द्वारा विशेष रूप से किया जा रहा है। जो तीन शहरों बेंगलुरु, हैदराबाद और कोच्चि में किया जा रहा है। पीएलवी का फाइनल पांच मार्च को कोच्चि में खेला जाएगा।

बेसलाइन वेंचर्स प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक और रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के सह-प्रवर्तक तुहिन मिश्रा ने कहा, “हम भविष्य में एक महिला लीग कराने की भी उम्मीद कर सकते हैं। हमारा लक्ष्य अगले कुछ वर्षों के लिए पुरुष लीग को पूरी तरह से स्थापित करना है। इस बीच, हम खिलाड़ियों का एक कोर ग्रुप बनाने के लिए 70-100 खिलाड़ियों के समूह के साथ महिलाओं की एक अच्छी टीम की तलाश कर रहे हैं। हम उत्तरी क्षेत्र में भी अपनी लीग को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं और उत्तर भारत से एक टीम को जल्द से जल्द लाने के लिए विचार कर रहे हैं।”

उप्रेती प्रदीप

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image