Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
बिजनेस


टेक स्किलिंग के लिए सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा पीडब्ल्यू स्किल्स

टेक स्किलिंग के लिए सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा पीडब्ल्यू स्किल्स

नयी दिल्ली 27 मई (वार्ता) एडु टेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) के स्किलिंग वर्टिकल पीडब्ल्यू स्किल्स के सबसे बड़े टेक स्किलिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर उभरने की घोषणा की गयी है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि हिंदी, अंग्रेजी और हिंग्लिश में उपलब्ध कोर्सेज़ करा, यह अब 1.5 लाख शिक्षार्थियों को तकनीकी कौशल सिखाने वाला सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बन कर उभरा है। इन शिक्षार्थियों में, 50,000 शुल्क वाले बैचों में नामांकित हैं, जबकि शेष मुफ्त कोर्सेज़ से लाभान्वित हुए हैं। 30,000 शिक्षार्थी विशेष रूप से, हिंदी हार्टलैंड से आते हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और अन्य राज्य शामिल हैं।

महज पांच महीने के भीतर मील का पत्थर स्थापित करने वाली इस उपलब्धि को हासिल करना पीडब्ल्यू के मौजूदा कम्युनिटी और डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन की ताकत का प्रमाण है, जो इसकी ग्रोथ को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।आधुनिक समय में प्रासंगिक तकनीकी कौशल वाले पेशेवरों की मांग और आपूर्ति के बीच बनी खाई को खत्म करने के मिशन के साथ काम कर रहा है।

पीडब्ल्यू स्किल्स शीर्ष कॉलेजों के साथ जॉइंट सर्टिफिकेशन कोर्स, डिप्लोमा कोर्स, और स्थानीय भाषाओं में प्रौद्योगिकी कोर्स कराने की योजना बना रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम शिक्षार्थियों तक आसानी से पहुंचने और आसानी से समझ जाने को सुनिश्चित कर नियादी स्तर से लेकर उन्नत स्तर तक के छात्रों की जरूरतों को पूरा करता है। पीडब्ल्यू स्किल्स ने हाल ही में एनएसडीसी के साथ साझेदारी की है, ताकि सीखने वालों के लिए स्किलिंग, रीस्किलिंग और अपस्किलिंग को किफायती बनाया जा सके।

शेखर

वार्ता

More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image