Friday, Jul 10 2020 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेबनान में कोरोना के मामले दो हजार के पार पहुंचे
खेल


बड़ौदा और मुंबई सुपरलीग के लिये क्वालीफाई

बड़ौदा और मुंबई सुपरलीग के लिये क्वालीफाई

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) आईपीएल-2020 की 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इस समय अपने अंतिम लीग दौर में है और खिलाड़ियों के पास आईपीएल के लिये अपना दावा मजबूत करने का यह आखिरी मौका है।

अभी तक सिर्फ दो टीमों ने सुपर लीग में जगह बनाई है जबकि शेष आठ स्थानों के लिये कई टीमें होड़ में बनी हुई हैं। बड़ौदा ने ग्रुप ए से और मुंबई ने ग्रुप डी से सुपर लीग में प्रवेश कर लिया है। मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिये इस सत्र में पांच ग्रुप ए, बी, सी, डी और ई हैं। पांचों ग्रुप से शीर्ष दो-दो टीमों को सुपर लीग में पहुंचना है। सुपर लीग से शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

बड़ौदा ग्रुप ए में छह मैचों में पांच जीत और 20 अंकों के साथ सुपर लीग में पहुंच गया है। इस ग्रुप से दूसरे स्थान की टीम के लिये कर्नाटक, आंध्र और सेना के बीच मुकाबला है। इन तीनों टीमों को एक एक मैच खेलना है। कर्नाटक के 16, आंध्र के 12 और सेना के 12 अंक हैं।

ग्रुप बी में शीर्ष दो स्थानों के लिये पांच टीमें होड़ में हैं और सभी को एक एक मुकाबला खेलना बाकी है। तमिलनाडु के 16, विदर्भ के 16, राजस्थान के 12, केरल के 12 और उत्तर प्रदेश के 12 अंक है।

ग्रुप सी में कुल आठ टीमें है और इनमें से छह टीमें सुपर लीग की होड़ में बनी हुई हैं। पंजाब के 16, छत्तीसगढ़ के 16, महाराष्ट्र के 16, रेलवे के 16, नवोदित टीम चंडीगढ़ के 12 और हैदराबाद के 12 अंक है।

ग्रुप डी से मुंबई ने छह मैचों में पांच जीत और 20 अंकों के साथ सुपर लीग में जगह बना ली है। इस ग्रुप से दूसरे स्थान के लिये हरियाणा, बंगाल, मध्यप्रदेश और पुड्डुचेरी होड़ में है। हरियाणा के 18 अंक है जबकि बंगाल, मध्यप्रदेश और पुड्डुचेरी के 14-14 अंक है। इस ग्रुप में सभी टीमों का एक एक मैच बाकी है।

ग्रुप ई में आठ टीमें है और छह टीमों के बीच होड़ बनी हुई। झारखंड 18 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है। गुजरात के 16, जम्मू कश्मीर के 16, दिल्ली के 16, सौराष्ट्र के 12 और ओड़िशा के 12 अंक है। दिल्ली को इस सत्र में जम्मू कश्मीर से आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली का आखिरी मैच रविवार को सिक्किम से होना है।

सुपरलीग में पहुंचने वाली टीमों को शेष ग्रुप की टीमों से एक एक मैच खेलना होगा। सुपर लीग की चोटिल की चार टीमें 29 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी जबकि फाइनल एक दिसंबर को खेला जाएगा।

राज प्रीति

वार्ता

More News
सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

09 Jul 2020 | 11:09 PM

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान ही एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड के ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है और इसमें मोईन अली तथा जॉनी बेयरस्टॉ को भी शामिल किया गया है जो टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

see more..
जीव मिल्खा ने खिलाड़ियों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया

जीव मिल्खा ने खिलाड़ियों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया

09 Jul 2020 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) भारतीय गोल्फ के दिग्गज खिलाड़ी जीव मिल्खा सिंह ने खिलाड़ियों को जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने और जीवन में कभी निराश हुए बिना आगे बढ़ते रहने के लिये प्रेरित किया है।

see more..
यासिर शाह को इंग्लैंड में धीमे विकेट की उम्मीद

यासिर शाह को इंग्लैंड में धीमे विकेट की उम्मीद

09 Jul 2020 | 10:09 PM

वोरसेस्टर, 09 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान सूखे विकेट मिलने की उम्मीद जताई है। शाह का मानना है कि यह एक मजबूत इंग्लिश बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ उनकी गेंदबाजी में मदद करेगा।

see more..
होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

09 Jul 2020 | 9:58 PM

साउथम्पटन, 09 जुलाई (वार्ता) वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर (42 रन पर छह विकेट) और शैनन गेब्रियल (62 रन पर चार विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 673 ओवर में 204 रन पर ढेर कर दिया।

see more..
एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 तक स्थगित

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 तक स्थगित

09 Jul 2020 | 9:46 PM

नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को एशिया कप 2020 को वर्ष 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया

see more..
image