Tuesday, Aug 9 2022 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान के बंगलादेश दौरे के लिए क्वारंटीन नियमों में ढील

पाकिस्तान के बंगलादेश दौरे के लिए क्वारंटीन नियमों में ढील

ढाका, 11 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के बंगलादेश दौरे के लिए क्वारंटीन नियमों में ढील दी गई है। इसके तहत अब इस दौरे के दौरान खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से कमरों में क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं होगी, हालांकि खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ के एक अनिवार्य कोरोना टेस्ट का निर्णय लिया गया है।

दरअसल बंगलादेश सरकार की ओर से कुछ देशों की कोरोना स्थिति को परिभाषित करने के लिए तैयार की गई सूची में पाकिस्तान और यूएई दोनों ग्रीन जोन में हैं और इस वजह से बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने दौरे के लिए खिलाड़ियों को कमरों में क्वारंटीन न करने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि फरवरी-मार्च 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद से नए सामान्य वातावरण में यहां आयोजित सभी श्रृंखलाओं में कमरों में तीन दिन का क्वारंटीन अनिवार्य था। बंगलादेश ने हाल ही में वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों की मेजबानी की थी और इस दौरान क्वारंटीन के नियम लागू थे।

बीसीबी के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने बुधवार को एक बयान में कहा, “ ढाका पहुंचने के बाद पाकिस्तानी टीम के सभी सदस्यों का उनके कमरों में कोरोनो टेस्ट किया जाएगा, जिसमें नेगेटिव पाए जाने के तुरंत बाद वे अपना अभ्यास शुरू कर सकते हैं। बंगलादेश टीम के लिए भी कोई क्वारंटीन नहीं होगा, लेकिन सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने होंगे। ”

दिनेश राज

जारी वार्ता

More News
नीरज ने अरशद नदीम को राष्ट्रमंडल स्वर्ण के लिये बधाई दी

नीरज ने अरशद नदीम को राष्ट्रमंडल स्वर्ण के लिये बधाई दी

09 Aug 2022 | 4:50 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) टोक्यो 2020 ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के भालाफेंक खिलाड़ी अरशद नदीम को राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है।

see more..
यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

09 Aug 2022 | 3:04 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) यूरोपीय दौरे पर दो महीने बिताने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने मंगलवार को कहा कि यह दौरा "ऊंच-नीच भरा रहा और इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।"

see more..
image