Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
खेल


क्वीतोवा ने जीता सिडनी इंटरनेशनल खिताब

क्वीतोवा ने जीता सिडनी इंटरनेशनल खिताब

सिडनी, 13 जनवरी (वार्ता) पेत्रा क्वीतोवा ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम की जबरदस्त तैयारियों का संकेत देते हुये सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट में दूसरी बार महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है।

चेक गणराज्य की क्वीतोवा ने घरेलू पसंदीदा खिलाड़ी एश्ले बार्टी को तीन सेटों तक चले महिला एकल फाइनल में 1-6 7-5 7-6 से हराया और दूसरी बार सिडनी में विजेता बनीं। क्वीतोवा ने वर्ष 2015 में भी यहां खिताब जीता था।

क्वीतोवा की हालांकि शुरूआत काफी खराब रही और ओपनिंग गेम में उन्होंने अपनी सर्विस गंवा दी और कई बेजां भूलें भी कीं जिससे वह पहला सेट 1-6 से गंवा बैठीं। विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी ने लेकिन दूसरे सेट में वापसी कर ली और बार्टी के खिलाफ 6-5 की बढ़त बनाई और सेट जीतकर मैच को निर्णायक सेट में पहुंचा दिया।

क्वीतोवा ने मैच में 45 बेजां भूलें की जबकि बार्टी ने 33 भूलें कीं। हालांकि चेक खिलाड़ी ने 31 विनर्स लगाये जो उनकी विपक्षी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से नौ अधिक हैं। दो घंटे 19 मिनट में खिताब जीतने के बाद क्वीतोवा ने कहा,“ एश् मैं जानती हूं कि यह मैच काफी मुश्किल था, घर में हारने का भी दुख होता है। लेकिन मुझे यकीन है कि एक दिन तुम जीत जाओगी। आस्ट्रेलिया ओपन के लिये शुभकामना।” विश्व में 15वें नंबर की खिलाड़ी बार्टी गत वर्ष भी सिडनी फाइनल में हार गयी थीं।

 

image