Friday, Apr 19 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस का राफेल सौदे पर कैग से व्यापक जांच का आग्रह

कांग्रेस का राफेल सौदे पर कैग से व्यापक जांच का आग्रह

नयी दिल्ली, 19 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में मोदी सरकार को घेरते हुए बुधवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) का रुख कर इस मामले की व्यापक जांच करने का आग्रह किया।

कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने यहां कैग कार्यालय में कैग को आठ पन्नों का एक ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने राफेल सौदे से संबंधित दस्तावेज कैग को दिए और कहा कि इस सौदे में बड़े स्तर पर गड़बडी हुई है इसलिए इसकी व्यापक स्तर पर जांच जरूरी है।

कैग को ज्ञापन सौंपने वाले कांग्रेस नेताओं में वरिष्ठ नेता गुलामनबी आजाद, मोतीलाल वोरा, अशोक गहलोत, अहमद पटेल, जयराम रमेश, रणदीपसिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक, आनंद शर्मा तथा राजीव शुक्ला शामिल थे। ज्ञापन देने के बाद पार्टी नेता आनंद शर्मा ने कहा “हमने राफेल सौदे को लेकर जो विवरण कैग को सौंपे हैं उनसे साफ है कि सौदे में गड़बड़ी की गयी है। हमें उम्मीद है कि कैग इस मामले को बारीकी से देखेगा।”

पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी इस मुद्दे को लेकर कैग तथा केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के पास ले जाएगी और इसकी व्यापक जांच का आग्रह करेगी।

कांग्रेस का आरोप है कि राफेल सौदे में मोदी सरकार ने 59000 करोड रुपए का भ्रष्टाचार किया है और 126 विमानों की जगह मात्र 36 राफेल विमानों का सौदा किया है। उसका यह भी आरोप है कि मोदी सरकार ने पूर्व की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार के साथ हुए समझौते से ज्यादा कीमत पर राफेल सौदा तय किया है।

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर तथ्यों को दबाने और राफेल विमानों की कीमत का खुलासा नहीं करने का आरोप लगाया।

More News
तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से लड़ते रहेंगे: आप

तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से लड़ते रहेंगे: आप

18 Apr 2024 | 11:42 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने पार्टी विधायक अमानतुल्लाह ख़ान की गिरफ़्तारी पर कहा कि भाजपा की तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से हम लड़ते रहेंगे।

see more..
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
image