Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रघुवर सरकार ने गरीबों का राशन कार्ड और वृद्धों का पेंशन किया समाप्त : बाबूलाल

रघुवर सरकार ने गरीबों का राशन कार्ड और वृद्धों का पेंशन किया समाप्त : बाबूलाल

चतरा 07 दिसंबर (वार्ता) झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने आज झारखंड की रघुवर सरकार पर गरीबों का राशन कार्ड और बुजुर्गों का पेंशन समाप्त करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि यह सरकार पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ी सेविकाओं-सहायिकाओं पर डंडे बरसाती है इसलिए अब इसे बदलने की जरूरत है।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी ने यहां सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के लावालोंग प्रखंड मुख्यालय में पार्टी उम्मीदवार रामदेव सिंह भोक्ता के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की रघुवर सरकार ने गरीबों का राशन कार्ड रद्द कर दिया है और बुजुर्गों का पेंशन भी खत्म कर दिया है। यह सरकार पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के ऊपर डंडे बरसाती हैं इसलिए अब इसे बदलने की जरूरत है। उन्होंने वादा किया कि झारखंड में झाविमों की सरकार बनते ही पारा शिक्षकों एवं आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

श्री मरांडी ने कहा कि यदि झाविमो की सरकार बनेगी तो प्रदेश को पांच वर्षो के अंदर सिंचित क्षेत्र बना दिया जाएगा ताकि किसान अच्छी खेती कर सकें। इसके अलावा प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गांव-गांव में खुले विद्यालयों को बंद करा दिया है।

झाविमो सुप्रीमो ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने पांच वर्षों तक गरीब जनता को ठगा है। उन्होंने बताया कि गरीबों के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है और आयुष्मान कार्ड बनाकर गरीबों को महज परेशान किया जा रहा है।

श्री मरांडी ने दावा किया कि यदि झारखंड में झाविमो की सरकार बनेगी तो हर गांव में स्वास्थ्य की सुविधाएं उपलब्ध होगी और कैंसर एवं अन्य गंभीर बीमारियों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री दास पर तानाशाही रवैया अपनाने का भी आरोप लगाया।

सं सूरज

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image