Friday, Mar 29 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के मूल निवासियों का हक छीन रही रघुवर सरकार : हेमंत

झारखंड के मूल निवासियों का हक छीन रही रघुवर सरकार : हेमंत

दुमका 17 नवंबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार पर राज्य के आदिवासियों और मूलवासियों का हक छीनने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सरकार ने गलत स्थानीय नीति बनाकर शिक्षक के 75 प्रतिशत से अधिक रिक्त पदों पर दूसरे प्रदेश के लोगों को नियुक्त कर मूलवासियों को उनके अधिकार से वंचित किया है।

श्री सोरेन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में पारा शिक्षकों के आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि राज्य के बाहर के मुख्यमंत्री के तालिबानी फरमान से पूरे राज्य में हाहाकार मचा है। स्थापना दिवस के मौके पर लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत अपने हक और अधिकार की मांग करने वाले पारा शिक्षकों पर लाठी बरसा कर सरकार ने अमानवीय और संवेदनहीता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक साजिश के तहत वर्षों से कार्य कर रहे सैकड़ों पारा शिक्षकों को झूठे मुकदमें में जेल भेज कर जनविरोधी नीति का प्रमाण दे रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों के साथ रसोइयों को जेल में बंद करने के साथ ही महिलाओं, बुजुर्गों एवं बच्चों पर लाठियां बरसा रही है। गर्भवती महिलाओं तक को लात घूसों से पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने अधिकार के लिए सड़क पर उतर कर संघर्ष करनेवाले कर्मियों पर दमनात्मक कार्रवाई कर रही और राज्य के आदिवासियों और मूलवासियों का हक छीन रही है।

सं सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

image