Friday, Apr 19 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
खेल


काउंटी डेब्यू पर शतक लगाने वाले रहाणे तीसरे भारतीय

काउंटी डेब्यू पर शतक लगाने वाले रहाणे तीसरे भारतीय

लंदन, 23 मई (वार्ता) भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे का भले ही विश्वकप टीम में चयन न हुआ हो लेकिन इंग्लैंड के काउंटी में हैम्पशायर के लिए खेल रहे अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने शतक जड़ अपनी प्रतिभा और फार्म साबित की , साथ ही वह यह उपलब्धि पाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं।

रहाणे ने इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से काउंटी क्लब में हैम्पशायर से खेलने के लिए अनुमति मांगी थी जो बोर्ड ने मंजूर कर दी थी। हैम्पशायर से खेलने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। उनके अलावा पीयूष चावला वर्ष 2009 में ससेक्स और मुरली विजय वर्ष 2018 में एसेक्स के लिए खेल चुके हैंं।

गौरतलब है कि भारतीय एकदिवसीय टीम 30 मई से शुरू होने जा रहे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्वकप के लिए हाल ही में इंग्लैंड पहुंची हैं। रहाणे काे हालांकि टीम में नहीं चुना गया था। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय वनडे मुकाबला 2018 फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुये 50 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाये थे। रहाणे ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी 20 मुकाबला भी वर्ष 2016 में खेला था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज का हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सत्र भी खास नहीं गया था। उनके लचर प्रदर्शन के चलते राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को दे दी गयी थी। उन्होंने पूरे सीजन में 14 पारियों के दौरान 393 रन बनाये थे।

30 वर्षीय बल्लेबाज ने काउंटी में नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेलते हुए 197 गेंदों पर 119 रन बनाये जिसमें 14 चौके शामिल थे। उन्होंने मुश्किल परिस्थिति में तीसरे विकेट के लिए सैम नार्थईस्ट के साथ 133 रनों की साझेदारी करते हुये टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने के लिए अहम योगदान दिया।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image