Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
राज्य


राहुल ने प्रधानमंत्री पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का लगाया आरोप

राहुल ने प्रधानमंत्री पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का लगाया आरोप

डूंगरपुर, 20 सितम्बर(वार्ता) कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर देश के कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया लेकिन उद्योगपतियों का कर्जा माफ करने से यह सरकार नहीं चूकी।

श्री गांधी आज डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में भीखाभाई कॉलेज मैदान पर कांग्रेस पार्टी की महासंकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में किसानों कर्जा माफ नहीं हुआ लेकिन प्रधानमंत्री ने देश के पन्द्रह.बीस उद्योगपतियों के लिए एक लाख तीस हजार करोड़ का रिण माफ कर दिया।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने वायुसेना के लिए फ्रांस की कम्पनी से 126 राफेल विमान 526 करोड रुपये प्रति विमान की दर से सौदा कर इसकी तकनीक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को देने का समझौता किया था। लेकिन श्री मोदी ने फ्रांस जाकर सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी से यह सौदा छीनकर अपने मित्र अनिल अंबानी को दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने यह सौदा तीन गुणा ज्यादा कीमत पर 1600 करोड रुपये में किया। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार में जितना पैसा 126 विमानो को खरीदने में तय किया गया था मोदी सरकार ने उतने पैसे में केवल 26 विमान ही खरीदने का समझौता किया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई बार सवाल किये लेकिन वह कोई जबाव नहीं देते ।

श्री गांधी ने नोट बंदी के मामले में श्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि कालेधन को मिटाने के नाम पर नोटबंदी की गयी थी जिसमें पूरे देश को बैंकों के सामने लाईनों में खडा कर दिया। इसमें भी सिर्फ गरीब लोग खडे थे एक भी अमीर आदमी नहीं था।

उन्होंने कहा कि नौ हजार करोड रुपये चोरी कर विजय माल्या देश से भागने से पहले संसद में वित मंत्री अरूण जेटली से मिलता है। यह बात स्वयं वित मंत्री स्वीकार कर रहे हैं। लेकिन प्रधानमंत्री उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।

आदिवासी क्षेत्र की डूंगरपुर से रतलाम रेल लाइन तथा मनरेगा का जिक्र करते हुये श्री गांधी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय शुरु की गयी इस रेल लाइन के काम तथा मनरेगा को प्रधानमंत्री ने रोक दिया है उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार आने पर इन योजनाओं को पुन: शुरु किया जायेगा।

उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा की सभाओं और विज्ञापनों पर गरीब जनता का पैसा बहाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्स) को समाप्त कर दिया जायेगा ।

रामसिंह सैनी पारीक

वार्ता

image