Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राहुल, अमरिंदर ने जलियांवाला बाग में शहिदों को दी श्रद्धांजलि

राहुल, अमरिंदर ने जलियांवाला बाग में शहिदों को दी श्रद्धांजलि

अमृतसर 13 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

श्री गांधी और कैप्टन सिंह दोनों नेताओं ने यहां ऐतिहासिक जलियांवाला बाग नेशनल मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित दी। यह श्रद्धांजलि उन लोगों के सम्मान है जिन्होंने आज से ठीक सौ साल पहले 13 मार्च, 1919 को देश की आजादी से पूर्व हुए सबसे भयवाह रक्तपात में अपने प्राणों की आहुति दी थी।

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए ऐतिहासिक स्मारक पर एकत्र हुए समाज के हर वर्ग के लोग शामिल थे। कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री शहीद स्थल पर दो मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना की और उन लोगों के बलिदानों को याद किया, जिन्होंने देश को उसकी आजादी के लिए प्रेरित किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बाद में स्मारक में आगंतुक पुस्तिका में लिखा “स्वतंत्रता की कीमत को कभी नहीं भूलना चाहिए। हम भारत के लोगों को सलाम करते हैं, जिन्होंने इसके लिए सब कुछ दिया। जय हिंद।”

श्रद्धांजलि देने वालों में कांग्रेस के पंजाब प्रभारी आशा कुमारी, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, सुखबिंदर सिंह सरकारिया और सुखजिंदर सिंह रंधावा शामिल रहे।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image