Saturday, Sep 22 2018 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

राहुल और रिषभ के शतक ने संभाला, चायकाल तक भारत के 298/5

राहुल और रिषभ के शतक ने संभाला, चायकाल तक भारत के 298/5

लंदन 11 सितंबर (वार्ता) ओपनर लोकेश राहुल (नाबाद 142) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत(नाबाद 101) के शानदार शतकों की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के पांचवें एवं अंतिम क्रिकेट टेस्ट के आखिरी दिन मंगलवार को चायकाल तक पांच विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिये।

भारतीय टीम हालांकि इंग्लिश टीम से अभी भी 166 रन पीछे है और उसके पांच विकेट सुरक्षित है। ओवल मैदान में 464 रन के विशाल लक्ष्य को पाने के लिये संघर्ष कर रही भारतीय टीम ने सुबह 58 रन पर तीन विकेट के कल के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और पारी को आगे बढ़ाया। भारत ने पांचवें दिन लंच से पूर्व अजिंक्या रहाणे (37) और हनुमा विहारी(शून्य) के अहम विकेट गंवाये।

कल के नाबाद बल्लेबाज़ एवं आेपनर राहुल ने क्रीज़ पर टिकने का अच्छा साहस दिखाया और सुबह 46 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुये लंच तक टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां शतक पूरा कर लिया। उनके साथ दूसरे छोर पर टिके हुये उपकप्तान रहाणे ने 10 रन से सुबह अपनी पारी को आगे बढ़ाया और राहुल के साथ 118 रन की साझेदारी की।

रहाणे ने 106 गेंदों में पांच चौके लगाकर 37 रन बनाये और मोइन अली ने उन्हें कीटन जेनिंग्स के हाथों कैच कराकर दिन का पहला विकेट निकाला जिसके साथ ही इस अहम साझेदारी का भी अंत हुआ। हनुमा को बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले हनुमा खाता भी नहीं खोल सके।

हनुमा के आउट होने के बाद आए रिषभ ने राहुल का बखूबी साथ दिया और छठे विकेट के लिए अहम साझेदारी की। दोनों ने टीम के स्कोर को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। इसके बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ ने छक्का लगाकर अपने करियर का पहला टेस्ट शतक पूरा किया। रिषभ ने अपनी शतकीय पारी में 14 शानदार चौके और तीन छक्के भी लगाए। राहुल और रिषभ ने छठे विकेट के लिए 177 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

चायकाल तक राहुल 142 रन बनाकर जबकि रिषभ 101 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

 

More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image