Friday, Apr 26 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य


मानहानि मामलों में राहुल पेश हुए अदालत में

मानहानि मामलों में राहुल पेश हुए अदालत में

अहमदाबाद, 11 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात के अहमदाबाद में दो अलग-अलग अदालतों में मानहानि के दो मुकदमों के सिलसिले में पेश हुए।

इससे पहले वह ऐसे ही एक मामले में कल सूरत की एक अदालत मेें पेश हुए थे।

ज्ञातव्य है कि राज्य में श्री गांधी के खिलाफ मानहानि के कुल तीन मुकदमें चल रहे हैं। अहमदाबाद में मानहानि के दो मामले चल रहे हैं। श्री गांधी आज सबसे पहले अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर बी इटालिया की अदालत में पेश हुए जो भाजपा के एक स्थानीय पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे की सुनवाई कर रही है। जबलपुर में 23 अप्रैल को चुनावी सभा के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने संबंधी श्री गांधी के बयान को लेकर यह मामला दर्ज कराया गया है। याची का कहना है कि श्री शाह को ऐसे मामलों में अदालत से क्लिनचिट मिलने के बाद दिया गया यह बयान मानहानि है। श्री गांधी ने लगभग दस मिनट की अपनी पेशी के दौरान अपने ऊपर लगाये गये आरोप से इंकार किया। उन्हें इस मामले में जमानत दे दी गयी। विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी उनके जमानतदार बने। अदालत ने इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि सात दिसंबर तय की जब श्री गांधी की ओर से दी गयी व्यक्तिगत पेशी से छूट की अर्जी पर भी सुनवाई होगी।

इसके बाद श्री गांधी उसी इमारत में स्थित महिला अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट निराली बी मुंशी की अदालत में एक अन्य मामले में पेश हुए जिसमें वह इससे पहले गत 12 जुलाई को पेश हुए थे और तभी उनको जमानत भी दे दी गयी थी। यह मामला नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर रद्द नोटों की अदलाबदली को लेकर बैंक के तत्कालीन निदेशक तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर दिये गये उनके बयान और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दर्ज कराया गया था। अदालत ने इस मामले में भी सुनवाई की अगली तिथि सात दिसंबर तय की।

कर्नाटक की एक चुनावी सभा में सभी मोदी चोर हैं का बयान देने के लिए सूरत में भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी की ओर से दर्ज एक अन्य मानहानि प्रकरण में श्री गांधी कल वहां अदालत में पेश हुए थे जिसने सुनवाई की अगली तिथि 10 दिसंबर तय की थी।

रजनीश

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image