Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
खेल


राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना तय, आधिकारिक घोषणा का इंतजार

राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना तय, आधिकारिक घोषणा का इंतजार

दुबई, 16 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व  कप्तान तथा वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना तय है। अब केवल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।

समझा जाता है कि द्रविड़ बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह के साथ बैठक के बाद यह भूमिका निभाने को लेकर सहमत हो गए हैं। आज सुबह सामने आईं खबरों के मुताबिक द्रविड़ आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के इस पद से इस्तीफा देने के बाद यह पद संभालेंगे। वह 2023 तक यह भूमिका निभाएंगे और उनके इस कार्यकाल का सबसे पहला असाइनमेंट नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 और टेस्ट सीरीज होगा।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई के एक बड़े पदाधिकारी ने कल यहां खेले गए आईपीएल फाइनल के बाद एक बयान में कहा कि द्रविड़ ने मुख्य कोच की भूमिका निभाने को लेकर हामी भर दी है। वह जल्द ही एनसीए का निदेशक पद छोड़ देंगे। इस संबंध में हालांकि बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी है।

यह भी समझा जाता है कि द्रविड़ को मुख्य कोच बनाने के अलावा उनके भरोसेमंद साथी पारस म्हाम्ब्रे को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। वहीं विक्रम राठौर टीम के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे, जबकि फील्डिंग कोच आर श्रीधर के रिप्लेसमेंट को लेकर अभी तक कोई नाम तय नहीं हुआ है।

इससे पहले द्रविड़ के भारतीय टीम के अंतरिम कोच बनने की अटकलें थी। यह भी सामने आया था कि द्रविड़ ने बीसीसीआई के टीम के स्थायी कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

दिनेश

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image