Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजराती व्यंजन का लिया मजा राहुल ने

गुजराती व्यंजन का लिया मजा राहुल ने

अहमदाबाद, 11 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज यहां उस मशहूर अगाशिये होटल में पारंपरिक गुजराती भोजन का आनंद लिया जिसमें सितंबर 2017 मेें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे और उनकी पत्नी अकी आबे को रात्रि-भोज के लिए आमंत्रित किया था।

मानहानि के मामलों में अदालत में पेशी के सिलसिले में आज यहां आये श्री गांधी ने सर्किट हाऊस का भोजन छोड़ कर यहां भद्र रोड स्थित अगाशिये होटल में गुजराती खाना खाया। गत जुलाई माह में भी इसी मामले में पेशी के दौरान उन्होंने लॉ गार्डन के मशहूर स्वाति होटल में गुजराती भोजन का मजा लिया था। इससे पहले चुनावी दौरों के दौरान उन्होंने गुजराती व्यंजनों के प्रति अपने लगाव का खुला इजहार भी किया था।

श्री गांधी को आज कढ़ी खिचड़ी, भजिया, ढोकला, भाखरी समेत अन्य गुजराती व्यंजन कांसे की थाली में परोसे गये। उनके साथ प्रदेश के अध्यक्ष अमित चावड़ा और अन्य नेता भी उपस्थित थे।

ज्ञातव्य है कि अगाशिये का अर्थ गुजराती में छत होता है। इसे दो छतों को जोड़ कर बनाया गया है। इन पर बागीचा, लॉन और पुराने गुजराती अंदाज की बैठक व्यवस्था भी है। इसमें गुजराती थाली,जिसका मेन्यू रोज बदलता रहता है, को कांसे की थाली में पारंपरिक ढंग से परोसा जाता है।

राहुल ने होटल के बाहर तथा अंदर अपने प्रशंसकों को सेल्फी लेने की इजाजत भी दी। अदालत में पेशी के बाद वह एक बार फिर पास ही स्थित एक मशहूर चाय स्टॉल लकी टी स्टॉल पहुंच गये जहां उन्होंने स्पेशल चाय और बन-मस्का का आनंद भी लिया।

रजनीश

वार्ता

More News
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का एक और कैंप ध्वस्त

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का एक और कैंप ध्वस्त

24 Apr 2024 | 9:04 PM

नारायणपुर 24 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में बुधवार को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कैंप पर धावा बोलकर कैंप को ध्वस्त कर दिया। जवानों के पहुंचने के पहले ही सारे नक्सली मौके से भाग निकले। पुलिस ने मौके से बम बनाने का सामान सहित अन्य विस्फोटक सामान बरामद किए हैं।

see more..
दूसरे चरण के लिए शाम को थम गया चुनाव प्रचार

दूसरे चरण के लिए शाम को थम गया चुनाव प्रचार

24 Apr 2024 | 9:01 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छह संसदीय क्षेत्रों में आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार अभियान समाप्त हो जाने के साथ ही चुनावी शोरगुल थम गया।

see more..
भाजपा मोदी की झूठी गारंटी के नाम पर देश को कर रही है भ्रमित: पटवारी

भाजपा मोदी की झूठी गारंटी के नाम पर देश को कर रही है भ्रमित: पटवारी

24 Apr 2024 | 8:58 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झूठी गारंटी के नाम पर देश काे भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।

see more..
image