Thursday, Nov 15 2018 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

राहुल गांधी अमरिंदर सरकार को पैट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करने को कहें : बादल

राहुल गांधी अमरिंदर सरकार को पैट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करने को कहें : बादल

चंडीगढ़ ,11सितंबर (वार्ता ) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वो अमरिंदर सरकार को पैट्रोल तथा डीजल की कीमतों में दस रूपये प्रति लीटर की कटौती करने को कहें ।

उन्होंने आज यहां कहा कि लोगों की मदद सियासी तमाशा करके नहीं बल्कि ठोस कदम उठाने से होगी । श्री गांधी को पंजाब के मुख्यमंत्री को निर्देश देना चाहिये वो आंध्रप्रदेश तथा राजस्थान की तर्ज पर पैट्रोल तथा डीजल पर लगाये जाने वाले वैट तथा सरचार्ज में कटौती करें ।पंजाब में पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें उत्तर भारत में सबसे अधिक हैं ।

श्री बादल ने कहा कि पंजाब सरकार पैट्रोल पर 23 रूपये तथा डीजल पर 11 रूपये प्रति लीटर टैक्स वसूल रही है ।उसे टैक्सों के रूप में सालाना कमाई 5800 करोड़ हो रही है । प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद विकास कार्य बंद हो गये ।अमरिंदर सरकार दस रूपये प्रति लीटर की कटौती करके आम व्यक्ति तथा किसानों को बड़ी राहत दे सकती है ।

उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में कैप्टन सिंह ने जनता से वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस तेल की कीमतों में भारी कटौती करेगी । कांग्रेस सरकार को सत्ता में आये डेढ़ साल का समय हो गया और अब अपने वादे पूरे करने में देरी नहीं करनी चाहिये ।

श्री बादल के अनुसार श्री गांधी मांग कर रहे हैं कि पैट्रोल तथा डीजल की कीमतों को जीएसटी के तहत लाया जाये लेकिन पंजाब सरकार की कांग्रेस सरकार इसका विराेध कर रही है ।प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने भी अपनी सरकार से पैट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स घटाने की बात कही थी लेकिन वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने इंकार कर दिया ।

More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image