Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:24 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द प्रयोग करने वाले राहुल-कांग्रेस को सख्त लोकतांत्रिक सजा दे जनता- राजनाथ

प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द प्रयोग करने वाले राहुल-कांग्रेस को सख्त लोकतांत्रिक सजा दे जनता- राजनाथ

अहमदाबाद, 30 मार्च (वार्ता) भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए।



श्री सिंह ने आज यहां भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के गांधीनगर लोकसभा सीट पर नामांकन से पहले अहमदाबाद के सरदार पटेल चौक पर हुई सभा मे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करिश्माई काम कर देश को दुनिया की छठी अर्थव्यवस्था बना दिया है और 2028 तक रूस, चीन या अमेरिका में से किसी एक को पीछे छोड़ कर इसके शीर्ष तीन में स्थान पाने का रास्ता साफ किया है। जबकि आज से पांच साल पहले दुनिया भारत को गरीबों बेरोजगारों का देश मानती थी। सारी दुनिया मानती है कि अब भारत का नेतृत्व बलवान हाथों में हैं।

उन्होंने कहा, ‘ लेकिन विडंबना है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयाग कर रहे हैं। मै लोगों से अपील करता हूूं कि जिसने इन अपशब्दों का इस्तेमाल किया है उस राजनीतिक पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए। अापने पहले की कांग्रेस की सरकारों को देखा है पर आज प्रधानमंत्री या एक भी मंत्री पर दाग नहीं है। राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर हैं तो आप डंके की चोट पर कहो कि चौकीदार प्योर (स्वच्छ) है। दोबारा पीएम बनना श्योर (निश्चित) है। सारी समस्याओं का उसके पास ही क्योर (समाधान) है।’

श्री सिंह ने कहा, ‘ बालाकोट की सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए।

1971 के युद्ध मे सेना ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिये। उस समय सदन में हमारे नेता वाजपेयी जी ने संसद मे तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयजयकार की थी। और पूरा देश ऐसा कर रहा था। अब अगर पुलवामा में फिदायीन हमले के बाद हमारी सेना ने बालाकोट हमला किया है तो तो हमारे प्रधानमंत्री का जयकारा क्यों नहीं होना चाहिए। उन्होंने और सरकार ने राजनीतिक इच्छा शक्ति दिखायी है। 26/11 के मुंबई हमले के समय केंद्र की कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया था।’

श्री शाह की सराहना करते हुए श्री सिंह ने कहा कि श्री शाह ने भाजपा अध्यक्ष के तौर पर करिश्माई काम किया है। वह स्वयं भी साढ़े पांच साल तक भाजपा के अध्यक्ष थे पर वह जो कुछ नहीं कर पाये वह श्री शाह ने मात्र साढ़े चार साल में कर दिखाया है और भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है। भाजपा अपने सहयोगियों को साथ लेकर चल रही है और गठबंधन इसके लिए प्रतिबद्धता है मजबूरी नहीं। उन्होंने लोगों से श्री शाह को रिकार्ड मतो से जिताने की अपील की।

 

image